Varanasi: काशी में गंगा किनारे नमो घाट पर हुआ मिशन शक्ति का आगाज

Varanasi: योगी सरकार महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान व स्वावलंबन के लिए संकल्पित है. सीएम योगी ने शनिवार को लखनऊ में मिशन शक्ति के चतुर्थ चरण का आगाज किया. वहीं वाराणसी में मिशन शक्ति 4.0 का कार्यक्रम नमो घाट पर किया गया. शिलांग से आईं सीआरपीएफ की 50 महिला बाइकर्स का यहां भव्य स्वागत किया गया. इस मौके पर जन जागरूकता रैली निकाली गई और नुक्कड़ नाटक व मार्शल आर्ट का प्रदर्शन किया गया. महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में सराहनीय कार्य के लिए प्रियंका अग्निहोत्री एवं मिथिलेश कुमारी को सम्मानित किया गया. पुलिस लाइन सभागार में लखनऊ लोकभवन में चल रहे मिशन शक्ति कार्यक्रम का सजीव प्रसारण देखा गया.

नुक्कड़ नाटक व मार्शल आट्र्स का किया प्रदर्शन

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मिशन शक्ति 4.0 के तहत शिलांग से लगभग एक हजार किमी. से अधिक का सफ़र तय करके सीआरपीएफ की 50 महिला बाइकर्स बनारस के नमो घाट पहुंचीं. यहां पुलिस प्रशासन व जनप्रतिनिधियों ने उनका भव्य स्वागत किया. नमो घाट पर आयोजित मिशन शक्ति कार्यक्रम में सनबीम वूमेंस कॉलेज, मार्शल आर्ट्स एक्सपर्ट ज्योति सिंह के ग्रुप ने नुक्कड़ नाटक व मार्शल आर्ट्स का प्रदर्शन करके आत्मरक्षा के तरीके बताए.

नमो घाट से पुलिस लाइन तक निकाली गई जनजागरूकता रैली

मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत महिला सुरक्षा के प्रति नमो घाट से पुलिस लाइन तक जन जागरूकता रैली निकली गई. इसमें सीआरपीएफ महिला बाइकर्स की टीम, पुलिस कमिश्नरेट वाराणसी की महिला पुलिस कर्मी, शिक्षा विभाग, बाल विकास विभाग के लोग शामिल हुए. वाराणसी के पुलिस लाइन सभागार में महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी-कर्मचारी, आंगनबाड़ी कार्यकत्री, विद्यार्थी, शिक्षक और पुलिस कमिश्नरेट के अधिकारी तथा पुलिस कर्मियों को लखनऊ से मिशन शक्ति कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दिखाया गया. लोगों ने सीएम योगी आदित्यनाथ का संबोधन भी सुना.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *