UP Weather: मौसम का बदला मिजाज, लखनऊ समेत कई जिलों में छाया कोहरा

UP Weather: यूपी में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है. कई दिनों के धूप के बीच आज यानी गुरूवार की सुबह फिर कोहरे में लिपटी हुई नजर आई. राजधानी लखनऊ समेत अवध के कई जिलों में घना कोहरा देखने को मिला. वहीं, लखनऊ में कोहरे के चलते दृश्यता 50 मीटर तक रही. हालांकि बुधवार की रात तक कोहरे की कोई उम्‍मीद ही नहीं थी.

UP Weather: रात की ठंड बरकरार

इसके अलावा, प्रदेश में कई इलाकों में बुधवार को बारिश भी हुई. यह बारिश कहीं ज्यादा तो कहीं कम हुई. हालांकि बारिश के चलते तापमान में जरूर कुछ गिरावट देखने को मिली. बारिश-बदली के बावजूद पारे का चढ़ना जारी है. प्रदेश में दिन का तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम 17.5 डिग्री तक जा पहुंचा है. वहीं, सबसे ज्यादा बारिश बलिया में 14.2 दर्ज की गई. मौसम विभाग कि मानें तो बृहस्पतिवार से आसमान साफ रहेगा. जबकि रात की ठंड बरकरार रहेगी.

UP Weather: प्रदेश में फिर बारिश के आसार

वहीं, आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ के वरिष्ठ वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के अनुसार प्रदेश में 18 फरवरी से एक बार फिर बारिश होने की संभावना है, जिसकी शुरुआत पश्चिमी यूपी से होगी और 19 फरवरी को पूर्वी यूपी तक बारिश दस्तक देगी. वहीं, रात के मौसत में तीन डिग्री तक पारा में गिरावट हो सकती है.

इसे भी पढ़े:- Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का कैसा रहने वाला है आज का दिन, पढ़िए दैनिक राशिफल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *