UP: प्रदेश सरकार ने लॉन्‍च किया व्‍हाट्सएप चैनल, अब सीएम योगी से सीधे कर सकेंगे संवाद   

Lucknow: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यालय ने एक व्‍हाट्सएप चैनल लॉन्‍च किया है जिसके द्वारा प्रदेश के नागरिक सीधे मुख्यमंत्री ऑफिस के साथ संवाद स्‍थापित कर सकेंगे।अब यूपी की जनता को मुख्यमंत्री कार्यालय से प्रदेश की हर जानकारी सीधे मिल सकेगी। प्रदेश के लोग सीधे वॉट्सऐप के जरिए उनसे संवाद स्थापित कर सकेंगे। इस व्‍हाट्सएप चैनल की खास बात यह है कि इससे कोई भी व्‍यक्ति जुड़ सकता है।

सीएम योगी के लिए 25 करोड़ नागरिक एक परिवार

इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर सीएम ऑफिस उत्तर प्रदेश सरकार के हैंडल @CMOfficeUP की ओर से दी गई है। इसके अनुसार, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए प्रदेश के 25 करोड़ नागरिक ‘एक परिवार’ हैं। इसके साथ योगी सरकार प्रत्येक सदस्य की खुशहाली और समृद्धि हेतु पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है। बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ आम नागरिकों से संवाद के लिए व्हाट्सएप चैनल का उपयोग करने वाले देश के पहले मुख्यमंत्री हैं।

क्‍या है व्हाट्सएप चैनल?

Meta ने व्हाट्सएप पर एक नया फीचर व्हाट्सएप चैनल जोड़ा है। इसके आ जाने से अब आपको व्हाट्सएप पर किसी को जुड़ने के लिए उसके नंबर की जरूरत नहीं होगी। यानी आप बिना किसी नंबर के भी उससे कनेक्‍ट हो सकते हैं। बहरहाल, व्हाट्सएप अपडेट के बाद आपको स्टेटस सेक्शन की जगह अपडेट टैब नजर आएगा, जहां स्टेटस और चैनल्स दोनों की डिटेल्स मिलेंगी। जब आप इस टैब पर पहुंचेंगे, तो सबसे पहले आपको यूजर्स के स्टेटस नजर आएंगे। इसके बाद चैनल्स की एक लिस्ट दिखेगी। इस दौरान आप किसी भी चैनल के सामने दिख रहे + आइकॉन को क्लिक करके इसे फॉलो कर सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *