मानव संपदा पोर्टल की सीधी निगरानी करेगा सीएम कार्यालय, धीमी प्रगति वाले विभागों पर होगी सख्‍त कार्रवाई

UP News: अब मुख्यमंत्री कार्यालय खुद ही मानव संपदा और ई-अधियाचन पोर्टल की सीधी निगरानी करेगा. प्रदेश में (UP News) सभी विभागों में ट्रांसफर, पदोन्नति और अन्य सेवा संबंधी कार्य ऑनलाइन किए जाने की प्रगति की हर दिन मॉनिटरिंग होगी. साथ ही धीमी प्रगति वाले विभागों पर सख्‍त कार्रवाई भी की जाएगी.  

UP News: सचिव शशांक त्रिपाठी ने भेजा पत्र

मुख्यमंत्री के विशेष सचिव शशांक त्रिपाठी की द्वारा सभी विभागों को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि बीते दिनों की समीक्षा के मुताबिक दोनों पोर्टलों के डैशबोर्ड पर सूचनाओं को हर रोज अपडेट किए जाने की आवश्‍यकता है. इसमें अब यह देखा जाएगा कि दिसंबर-2023 का वेतन मानव संपदा पोर्टल के माध्यम से ही जारी किए जाने की प्रक्रिया किन विभागों द्वारा पूरी कर ली गई है.

UP News: 11 दिसंबर को होगी मीटिंग

सभी प्रकार के अवकाश, एसीपी और अन्य सेवा संबंधी कार्यों के निपटारे को मानव संपदा पोर्टल के जरिए ही स्वीकृत किए जाने, कर्मचारियों के स्थानांतरण की स्थिति में कार्यमुक्त और कार्यभार ग्रहण करने की व्यवस्था किन विभागों ने पूरी कर ली है. प्रतिदिन होने वाली मॉनिटरिंग में यह भी देखा जाएगा कि किन विभागों और निदेशालयों ने ई-अधिचायन पोर्टल पर पंजीकरण, लॉग-इन आईडी और पासवर्ड का इस्‍तेमाल किया है. इस संबंध में 11 दिसंबर को संबंधित विभागों की मीटिंग भी होगी. इसे लेकर कार्मिक विभाग ने भी निर्देश जारी कर दिए हैं.

गौरतलब हो कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्मिकों के सेवा संबंधी सभी कार्य ऑनलाइन किए जाने के निर्देश दिए हैं. इसमें वेतन भुगतान तक शामिल है. इसके तहत कार्मिकों के सेवा संबंधी ब्यौरों के ऑनलाइन रखरखाव और मेरिट बेस्ड ऑनलाइन स्थानांतरण किए जाने के लिए मानव संपदा पोर्टल डेवलप किया गया है.

ये भी पढ़ें :- गोगामेड़ी हत्याकांड का मुख्‍य आरोपी गिरफ्तार, चंडीगढ़ से लाया गया दिल्ली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *