UP Budget 2024: सालभर के आय परहोगी चर्चा, राज्‍यपाल बोलीं- वापस कौन जाएगा ये बाद में पता चलेगा. मैं तो जाने वाली नहीं…

UP Budget Session 2024: उत्तर प्रदेशविधानमंडल का बजट सत्र आज से शुरू हो रहा है. यह वर्ष 2024 का प्रथम और 18वीं विधानसभा का सातवां सत्र होगा. वर्ष का प्रथम सत्र होने के वजह से इसकी शुरुआत दोनों सदनों की संयुक्त बैठक के समक्ष राज्यपाल के अभिभाषण से होगी. अभिभाषण में राज्यपाल योगी सरकार के कामकाज का ब्यौरा देंगी.

UP Budget: जमकर हुई नारे बाजी

अभिभाषण के दौरान लगातार हो रहे हंगामे से नाराज होकर राज्यपाल ने कुछ देर के लिए अभिभाषण बंद कर दिया और विपक्ष के सदस्यों की तरफ देखकर कहा कि … और शोर मचाइए… इसके बाद भी उन्‍होंने अभिभाषण पढ़ना जारी रखा. दरअसल, अभिभाषण के दौरान जमकर वापस जाओं के नारे लगाए जा रहे है. इस पर राज्यपाल ने भी जवाब दिया और कहा कि कौन चला जाएगा… ये बाद में पता चलेगा. मैं तो जाने वाली नहीं…

बता दें कि तीन फरवरी को भाजपा विधायक एसपी यादव के निधन पर शोक प्रस्ताव के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित हो जाएगी. वहीं, विपक्ष के कानून-व्यवस्था, महंगाई, बेरोजगारी, किसानों व निराश्रित पशुओं की समस्याओं को लेकर सदन में सरकार को घेरने की कोशिश की जा सकती है.

UP Budget: 25 करोड़ जनता की आकांक्षाओं का केंद्र उत्तर प्रदेश विधानमंडल

वहीं, बजट सत्र से पहले सीएम योगी ने कहा कि “बजट सत्र है तो इस दौरान वर्ष 2024-25 का बजट भी उत्तर प्रदेश विधानमंडल में प्रस्तुत होगा और सालभर के आय पर सदन में चर्चा होगी. वहीं, बजट सत्र के प्रारंभ होने से पहले दलीय नेताओं से संबंधित बैठक और उससे पूर्व एडवाइजरी कमेटी की बैठक संपन्न कर जो कार्य योजनाएं तय हुई हैं और सरकार ने उसी के अनुसार अपनी पूरी तैयारी की है. सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानमंडल 25 करोड़ जनता की आशा, आकांक्षाओं और अपेक्षाओं का एक केंद्र है.

हालांकि उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र (UP Budget) से पहले विधानसभा के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई है. चप्‍पे-चप्‍पे पुलिस की तैनाती कर दी गई है. वहीं, उत्तर प्रदेश के DG (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि लखनऊ में विधानसभा सत्र को लेकर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था है, सभी चीज़े सुचारू रूप से चल रही हैं.

इसे भी पढ़े:- Malaysia: मलयेशिया के नए सुल्‍तान बने इब्राहिम इस्‍कंदर, 300 लग्जरी कार समेत करोड़ों की संपत्ति के हैं मालिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *