UP: नोएडा सेक्टर-24 में करंट लगने से युवक की मौत, अन्य कई झुलसे

Accident news in up: गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा के सेक्‍टर-24 थाना क्षेत्र में स्थित ईएसआई अस्पताल के बाहर करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई जबकि अन्‍य सात लोगों के घायल होने की सुचना मिली है बताया जा रहा है कि अस्‍पताल के बाहर बिजली का खंभा लगाने का काम हो रहा था। तभी करंट की चपेट में आने से एक सख्‍श की मौत हो गई जबकि सात अन्य लोग झुलस गए।

सहायक पुलिस आयुक्त सुशील गंगा प्रसाद ने बताया कि यह घटना रविवार शाम करीब पौने सात बजे की है। अनुबंध पर काम लेने के बाद ठेकेदार शाम को ईएसआई अस्पताल के बाहर स्ट्रीट लाइट के खंभे लगा रहे थे। उसी दौरान वे ऊपर से गुजर रही 11,000 किलोवाट की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गए। जिससे ये हादसा हो गया। पुलिस ने शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए सुरक्षित रखवा दिया है।वहीं, इस मामले में लापरवाही की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बताया गया कि मरम्‍मत कार्य के दौरान बिजली बंद करने की मांग नहीं की गई थी, जिसके वजह से मजदूर इस हादसे के शिकार हो गए।

मृतक की पहचान बिहार के अररिया के रहने वाले 25 वर्षीय दिलकश राजा के रूप में हुई है। वहीं, घायल हूए मजदूरों की पहचान आदिल, मूसा, अब्दुल करीम अंसारी, अफरोज, नसीर और मुश्ताक हैं। उन्‍हें प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *