Raksha Bandhan: बहनों को विशेष उपहार दे रही है योगी सरकार, 48 घंटे फ्री यात्रा कराएगी रोडवेज

Lucknow: उत्तर प्रदेश के समस्त नागरिकों को उत्तम परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध योगी सरकार अब रक्षाबंधन के पवित्र पर्व पर बहनों को विशेष उपहार दे रही है। सीएम योगी की मंशा के अनुरूप, प्रदेश सरकार बहनों को रोडवेज में निशुल्क यात्रा का तोहफा दे रही है। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम 48 घंटे तक निशुल्क यात्रा कराएगा। बहने नि:शुल्क यात्रा 29 अगस्त से 31 अगस्त तक कर सकेंगी। इस बार रक्षाबंधन का शुभ मुहूर्त 30 और 31 अगस्त के मध्य है। ऐसे में, हर वर्ष की तरह इस साल भी योगी सरकार ने बहनों को रक्षाबंधन पर के त्योहार पर निशुल्क यात्रा का उपहार दे रही है। उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष वाराणसी मंडल के रोडवेज बसों से लगभग 77 ,000 बहनों ने यात्रा करके रक्षाबंधन का त्योहार मनाया था। माना जा रहा है कि इस संख्या में इस वर्ष वृद्धि हो सकती है।

48 घंटे की मिलेगी सुविधा

क्षेत्रीय प्रबंधक गौरव वर्मा ने बताया कि 29 अगस्त की मध्यरात्रि 12 से 31 अगस्त की रात्रि 12 बजे तक उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसे  महिलाओं को निशुल्क यात्रा कराएगी। वाराणसी मंडल के कुल आठ डिपो कैंट, काशी ,ग्रामीण ,चंदौली ,जौनपुर ,गाजीपुर ,बिंदनगर ,सोनभद्र से 48 घंटों तक अनवरत सेवा उपलब्ध रहेगी।

नहीं होगी किसी प्रकार की असुविधा

क्षेत्रीय प्रबंधक ने जानकारी देते हुए बताया कि मंडल में 512 बसे संचालित होती है जो कई जिलों का एक से ज्यादा बार चक्कर लगाती है। इस तरह, बहनो को आने-जाने में कोई परेशानी नहीं होगी। वहीं 48 घंटों तक की निशुल्क सेवा से महिलाएं अगले दिन भी अपने घरों को लौट सकती है। गत वर्ष 77 हज़ार महिलाओं ने योगी सरकार के निशुल्क बस सेवा का लाभ उठाया था। इस वर्ष अनुमान है ये संख्या एक लाख से ज्यादा हो सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *