mathura: मथुरा में डबल मर्डर, मंदिर में बुजुर्ग दंपती की पीट-पीटकर हत्या

Murder in mathura: मथुरा में डबल मर्डर की वारदात सामने आई है। मंगलवार को थाना हाईवे क्षेत्र के रामपुर मुडेसी गांव में खेत पर बने मंदिर में 75 वर्षीय दंपती व बुजुर्ग की बेरहमी से हत्या कर दी गई। जिससे पूरे इलाके में सनसनी फैली हुई है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस के टीम ने शवों पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं। फोरेंसिक टीम मौके से साक्ष्य जुटाने में लगी है। फिलहाल, इस डबल मर्डर के वारदात को अंजाम क्‍यो दिया गया इसके पीछे के वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है।

जानकारी के मुताबिक, रामपुर मुडेसी गांव का एक हिस्सा मगोर्रा थाने और दूसरा हाईवे थाना क्षेत्र में आता है। 75 वर्षीय बुजुर्ग हीरालाल और उनकी पत्नी लीलावती का घर मगोर्रा क्षेत्र में है, जबकि खेत हाईवे थाना क्षेत्र में। 15 वर्ष पहले बुजुर्ग ने खेत पर हनुमान मंदिर का निर्माण कराया और तब से उसी में रहने लगे।  सोमवार रात को अज्ञात हमलावरों ने लाठी-डंडों से पीट-पीटकर उनकी हत्या कर दी। मंगलवार की सुबह जब उनका बड़ा बेटा मोहन चाय देने खेत पर आया तब उन्होंने शवों को देखा। बुजुर्ग की लाश चारपाई पर, जबकि महिला की लाश 20 कदर दूरी पर पड़ी मिली। माता पिता के शव देखकर बेटा बदहवास हो गया।

 

जानकारी पर गांव वाले और एसपी सिटी एमपी सिंह, स्वाट, एसओजी, थाना पुलिस, फोरेंसिक टीम के साथ पहुंचे। वारदात स्थल सीज कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य एकत्रित किए। मृत दम्पती के बेटे की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस ने ग्रामीणों से पूछताछ की तो  जिसमें ग्रामीणों ने बताया कि बुजुर्ग हीरासिंह और उनकी पत्नी लीलावती बहुत ही व्यवहारिक थे। उनकी किसी से रंजिश नहीं थी। 20 साल पहले खेत पर ही हनुमानजी का मंदिर बनवाया और फिर वहीं रहने लगे। बुजुर्ग दंपती के दो बेटे 45 वर्षीय मोहन और 40 वर्षीय प्रताप सिंह है। दोनों अपने 12 बीघा खेत की रखवाली करते थे। पुलिस का सख्त प्रॉपर्टी के विवाद में हत्या को लेकर करीबियों पर ही जा रहा है। साथ ही इलाके के कुछ शराबी व अराजक तत्वों को भी चिन्हित किया गया है। सर्विलांस सेल वारदात स्थल के आसपास लोगों की आवाजाही के संबंध में साक्ष्य खंगालने में जुटी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *