Jp nadda: JP नड्डा ने किया ‘मेरी माटी, मेरा देश’ कार्यक्रम का शुभारंभ, विपक्ष पर कंसा तंज

meri maati mera desh: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को गाजियाबाद के राजेंद्र नगर से ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान का शुभारंभ किया। नड्डा ने गाजियाबाद के मेजर मोहित शर्मा के घर की मिट्टी कलश में रखकर अभियान की शुरुआत की।

इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। जेपी नड्डा ने कहा कि यह गठबंधन परिवार को आगे बढ़ाने की चिंता में बना है। सोनिया गांधी को राहुल की, लालू यादव को तेजस्वी और तेज प्रताप की, उद्धव ठाकरे को आदित्य ठाकरे की, ममता दीदी को अपने भतीजे की चिंता है। पहले 2G का नाम लेकर भ्रष्टाचार की याद आती थी लेकिन अब प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है।

उद्धव ठाकरे को है बेटे की चिंता
उन्होंने पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र की नहीं आदित्य ठाकरे की चिंता है। शुक्रवार को मुंबई में विपक्ष के सभी परिवार को आगे बढ़ाने की चिंता में इकट्ठा हुए थे लेकिन देश अब उनके इरादों को जा चुका है।

उन्होंने कहा कि 2047 तक अमृत काल में देश सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि पार्टी और संगठन के सभी नेता वह पदाधिकारी शहीद वीरों की जन्मभूमि और इलाके से माटी इकट्ठी करेंगे। फिर उन कलश को नगर निगम, नगर पालिका परिषद प्रशासन और अन्य पदाधिकारी के माध्‍यम से दिल्ली में इंडिया गेट के पास अमृत वन में पहुंचाया जाएगा। इतना ही नहीं, जब यह कलश दिल्ली अमृत वन में पहुंचेंगे तो वहां प्रदेश के मुख्यमंत्री स्वागत करेंगे और शहीद वीरों को नमन करते हुए उनके नाम का पौधा लगाया जाएगा।

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि देश के लिए बलिदानी देने वाले वीरों की शहादत यूं ही नहीं जान दी जाएगी। शहीदों का इतिहास और उनके बलिदान की गाथा के साथ सिलापट हर वार्ड और ब्लॉक में लगाई जाएगी। इस कार्य में उन्होंने मंत्री, सांसद और सभी जनप्रतिनिधियों को करने के लिए कहा।

 

अमृत वन में दिखेगा शहीदों का बलिदान
आपको बता दें कि जेपी नड्डा ने बताया कि पीएम मोदी के आह्वान पर इंडिया गेट पर देश के लिए बलिदान होने वाले शहीदों को नमन करने के लिए अमृत वन बनाया जाएगा। अक्टूबर महीने में प्रधानमंत्री खुद अमृत वन में शहीदों के नाम का पौधा लगाएंगे। अभियान के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष सत्येंद्र सिसोदिया, प्रदेश में वरिष्ठ पदाधिकारी सुनील बंसल, पूर्व सांसद रमेश तोमर, महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा महापौर सुनीता दयाल के साथ तमाम जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *