Gorakhpur: गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी,एमएमएमयूटी में प्रशासनिक भवन का किया लोकार्पण

Gorakhpur News: उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे. यहां उन्होंने मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में नए प्रशासनिक भवन का लोकार्पण किया.

11.86 करोड़ की लागत से तैयार नया प्रशासनिक भवन

आपको बता दें कि मुख्‍यमंत्री ने एमएमएमयूटी में 11.86 करोड़ की लागत से तैयार हुए नए प्रशासनिक भवन का लोकार्पण किया है. मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन की टॉप फ्लोर पर कुलपति कार्यालय और प्रति कुलपति कार्यालय तैयार किया गया है. उसी फ्लोर पर सामने दो सौ लोगों के बैठने के लिए हॉल बनाया गया है. फर्स्‍ट फ्लोर पर रजिस्ट्रार कार्यालय होंगे. इसके साथ ही सभी संकायाध्यक्षों के कार्यालय भी होंगे. ग्राउंड फ्लोर पर दाहिने तरफ परीक्षा विभाग और बाएं तरह वित्त विभाग होगा. वहीं, बेसमेंट में पार्किंग के साथ ही लिफ्ट, बिजली और फायर का कंट्रोल रूम होगा.

जानकारी के अनुसार, अब पुराने प्रशासनिक भवन में फिलहाल फार्मेसी की पढ़ाई होगी. फार्मेसी के लिए नए भवन का निर्माण किया जा रहा है. नया भवन बन जाने के बाद फार्मेसी डिपार्टमेंट  को शिफ्ट कर दिया जाएगा. उसके पश्‍चात विश्‍वविद्यालय प्रशासन अपनी सुविधानुसार इस भवन में नए कोर्स शुरू कर सकता है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *