Ghosi Bypoll Election: छह राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी, नौ बजे तक 10.2% हुआ मतदान

Ghosi Bypoll Election: आगामी वर्ष में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले छह राज्‍यों की 7 विधानसभा सीटों पर आज उपचुनाव के लिए मतगणना जारी है। उपचुनाव होने वाले राज्‍यों में पश्चिम बंगाल की धूपगुड़ी, त्रिपुरा की धनपुर व बॉक्सनगर, केरल की पुडुपल्ली, झारखंड की डुमरी, उत्तराखंड की बागेश्वर और उत्तर प्रदेश शामिल है।

जिसमें यूपी की सबसे चर्चित घोसी सीट पर वोटिंग चल रही है। इसके साथ ही उत्तराखंड की बागेश्वर सीट पर भी उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ था। उपचुनाव में पांच उम्मीदवार मैदान में हैं। हालांकि मुख्य मुकाबला भाजपा की पार्वती दास और कांग्रेस के बसंत कुमार के बीच है। पार्वती दास के दिवंगत पति और पूर्व विधायक चंदन राम दास के निधन के बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं।

बता दें कि घोसी विधानसभा के 455  बूथों पर सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ। नौ बजे तक 10.2% मतदान हुआ था। मतदान के लिए युवाओं के साथ ही बुजुर्गों में भी उत्साह दिखा। दिव्यांग वोटर भी वोट डालने पहुंचे।  बागेश्वर विधानसभा सीट में 1,18,225 मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें 60,045 पुरुष और 58,180 महिला मतदाता शामिल हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *