GBC 4.0: सुरक्षित निवेश का मतलब उत्‍तर प्रदेश… भूमि पूजन समारोह में बोले सीएम योगी

GBC 4.0: आज यूपी सुशासन और विकास से पहचान बना रहा है. आज लोग कहने लगे हैं कि सुरक्षित निवेश मतलब उत्तर प्रदेश. ये बातें मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने लखनऊ में आयोजित भूमि पूजन समारोह में बोले. उन्‍होंने कहा कि आज के ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी से न सिर्फ देश के विकास को गति मिलेगी बल्कि 34 लाख से अधिक रोजगार के अवसर पैदा होंगे. सीएम योगी बोले, यूपी में निवेश के लिए भूमि, जनसंख्या और पूंजी सबकुछ है.

यूपी में ये सबकुछ मौजूद

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि आचार्य चाणक्य ने निवेश के बारे में कहा था कि इसके लिए भूमि, पूंजी और और जनसंख्या की जरूरत होती है. यूपी में ये सबकुछ मौजूद है. प्रदेश में अभी तक तीन भूमि पूजन समारोह हो चुके हैं. इससे प्रदेश में युवाओं के लिए लाखों रोजगार की संभावनाएं खुली हैं.

सीएम योगी ने बताया कि यूपी को 40 लाख करोड़ रुपये की निवेश परियोजनाओं के प्रस्ताव मिल चुके हैं. अब उत्तर प्रदेश विकसित प्रदेश बनने की ओर अग्रसर है.  इससे पहले सीएम योगीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अबूधाबी में मंदिर का शुभारंभ करने को लेकर बधाई दी.

14 हजार निवेश परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे प्रधानमंत्री

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंच गए हैं. यहां उन्होंने परिसर में लगी प्रदर्शनी का अवलोकन किया. प्रधानमंत्री यहां आयोजित भूमि पूजन समारोह (Ground Breaking Ceremony, GBC 4.0)  में 10 लाख करोड़ रुपये की 14 हजार निवेश परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. इसके लिए तैयारियां पूरी हो चुकी है.

इससे 34 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा, जो उत्‍तर प्रदेश को 10 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के मुख्‍यमंत्री के सपने को पूरा करने की दिशा में एक अहम पड़ाव होगा. कार्यक्रम स्‍थल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें :- Weather Update:  मौसम का बदलेगा मिजाज, दिल्‍ली सहित इन राज्‍यों में बारिश का अलर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *