UP: सीएम योगी ने सुनीं लोगों की फरियाद, कहा- उनके रहते किसी के साथ नहीं होगा अन्याय

Gorakhpur News: उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार सुबह जनता दर्शन किया. गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के दौरान मुख्‍यमंत्री ने लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्‍याएं सुनी. समस्‍याओं के तत्‍काल निस्‍तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए.

जनता दर्शन के दौरान उन्‍होंने अधिकारियों को दो टूक हिदायत दी है कि किसी की जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले, कमजोरों को उजाड़ने वाले किसी भी सूरत में बख्शे न जाएं. उनके खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाए. उन्‍होंने कहा कि सरकार किसी के भी साथ अन्याय नहीं होने देने और हर व्यक्ति के जीवन में खुशहाली लाने को संकल्पित है.

आज सुबह गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के दौरान मुख्‍यमंत्री ने करीब 200 लोगों से मुलाकात की. गोरखनाथ मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के सामने कुर्सियों पर बैठाए गए लोगों तक वह खुद पहुंचे और एक-एक करके सबकी समस्याएं सुनीं. उन्होंने सबको आश्वस्त करते हुए कहा कि उनके रहते किसी के साथ अन्याय नहीं होगा. सबके प्रार्थना पत्रों को संबंधित अधिकारियों को संदर्भित करते हुए त्वरित और संतुष्टिपरक निस्तारण का निर्देश दिया. साथ ही लोगों को भरोसा दिलाया कि सरकार हर पीड़ित की समस्या का समाधान कराने के लिए दृढ़ संकल्पित है.

जनता दर्शन में कुछ लोग इलाज के लिए आर्थिक मदद की गुहार लेकर आए थे. सीएम योगी ने उन्हें आश्वस्त किया कि सरकार इलाज के लिए पूरजोर मदद करेगी. उनके प्रार्थना पत्रों को अधिकारियों के हाथ में सौंपते हुए सीएम योगी ने निर्देश दिया कि इलाज से जुड़ी इस्टीमेट की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूर्ण करा कर शासन में उपलब्ध कराया जाए.

राजस्व व पुलिस से जुड़े मामलों को मुख्यमंत्री ने पूरी पारदर्शिता व निष्पक्षता के साथ निस्तारित करने का निर्देश दिया. उन्‍होंने कहा कि किसी के साथ भी नाइंसाफी नहीं होनी चाहिए. हर पीड़ित के साथ संवेदनशील व्यवहार अपनाते हुए उसकी सहायता की जाए. जनता दर्शन के दौरान कुछ महिलाएं अपने बच्चों के साथ मौजूद थी. सीएम योगी ने इन बच्चों को खूब पढ़ने के लिए प्रेरित किया और चॉकलेट गिफ्ट करते हुए प्यार व आशीर्वाद दिया.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *