Rajasthan: विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, कहा- झूठ की दुकान का सबसे ताजा प्रोजेक्ट है, राजस्थान की ‘लाल डायरी’

Rajasthan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को राजस्थान के सीकर दौरे पर पहुंचे। यहां से उन्होंने किसान सम्मान निधि की किश्त जारी की। इसके अलावा सीकर सहित प्रदेश के 12 मेडिकल कॉलेजो का उद्घाटन और शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री ने इस दौरान किसान समृद्धि केंद्र की शुरुआत भी की। इस दौरान उन्होंने एक बड़ी जनसभा को संबोधित भी किया।

जनसभा के दौरान उन्‍होने राज्य की गहलोत सरकार और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने लाल डायरी से लेकर विपक्षी गठबंधन इंडिया तक को अपने निशाने पर लिया। प्रधानमंत्री ने भ्रष्टाचार, महिला सुरक्षा, पेपर लीक जैसे मुद्दे उठाए।

ये जनसैलाब बता रहा कि ऊंट किस ओर करवट लेगा 
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वीरों की धरती शेखावटी के बारे में कहा जाता है कि बोड़ी लाणी मिठी मिसरी… कमी सुहावै माटी, धनवाना, विद्वाना। यहां आने पर आध्यात्मिक अनुभूति भी मिलती है और दिव्य आशीर्वाद भी मिलता है। शेखावटी की धरती शिक्षा संत स्वामी केशवानंद की जन्मभूमि है। ये श्रद्धानंद जी महाराज, अमृतानंद जी महाराज, बुद्ध गिरी जी महाराज और रतिजी महाराज की तपोभूमि है। इसी धरती ने हमें भैरव सिंह शेखावत, जगदीश प्रसाद माथुर, मदन लाल सैनी जैसे नेता दिए हैं। इसी शेखावटी से निकले जगदीप धनखड़ जी आज देश के उपराष्ट्रपति हैं। इसलिए आज जब मैं शेखावटी आया हूं तो मेरे मन में एक अलग ऊर्जा है।’

‘‘आप लोग इतनी बड़ी संख्या में मुझे आशीर्वाद देने आए हैं। ये जनसैलाब बता रहा है कि आने वाले चुनाव में ऊंट किस करवट बैठेगा। अब राजस्थान की करवट भी बदलेगी और मेरी गारंटी है कि राजस्थान की किस्मत भी बदलेगी। इसलिए आज राजस्थान में चारों तरफ एक ही गूंज है, एक ही स्वर है, एक ही नारा है… जीतेगा कमल, खिलेगा कमल। भाजपा की सरकार राजस्थान की दिनरात सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध है।’’
कांग्रेस जब केंद्र की सत्ता में थी, तब राजस्थान को कुछ नहीं दिया 
उन्‍होंने कहा कि आज मुझे राजस्थान के अलग-अलग जिलों में सात मेडिकल कॉलेजों के उद्घाटन का भी अवसर मिला है। युवाओं के भविष्य के लिए नए एकल्वय स्कूल भी समर्पित किए। केंद्र सरकार की तरफ से राजस्थान की जनता की सेवा लगातार चल रही है। कुछ समय पहले मैं बीकानेर आया था। तब मुझे अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस वे और 24 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं के लोकर्पण समारोह में शामिल होने का मौका मिला था। राजस्थान में अच्छी सड़कों, हाईवे के लिए, राज्य के विकास के लिए भाजपा सरकार केंद्र से लगातार पैसे भेज रही है। जब केंद्र में जब 10 साल तक कांग्रेस की सरकार थी, तब राजस्थान को टैक्स हिस्सेदारी के तौर पर एक लाख करोड़ रुपये ही दिए गए थे। भाजपा की सरकार ने नौ साल में ही चार लाख करोड़ रुपये से ज्यादा दे दिए हैं। केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, तब राजस्थान को सेंट्रल ग्रांट के तौर पर केवल 50 हजार करोड़ रुपये दिए गए थे। हमारी सरकार ने नौ वर्षों में सेंट्रल ग्रांट के तौर पर राजस्थान को डेढ़ लाख करोड़ रुपये से ज्यादा दिए हैं। लेकिन जब से यहां कांग्रेस की सरकार बनी है, तब से यहां के विकास के कामों में सिर्फ रोड़ा ही अटकाने का काम किया जा रहा है।
कांग्रेस लूट की दुकान, झूठ का बाजार और लाल डायरी 
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान में सरकार चलाने के नाम पर सिर्फ लूट की दुकान चलाई है और झूठ का बाजार चलाया है। झूठ की दुकान का सबसे ताजा प्रोजेक्ट है, राजस्थान की ‘लाल डायरी’। कहते हैं इस ‘लाल डायरी’ में कांग्रेस सरकार के काले कारनामे दर्ज हैं। लोग कह रहे हैं कि ‘लाल डायरी’  के पन्ने खुले तो अच्छे-अच्छे निपट जाएंगे। कांग्रेस के बड़े से बड़े नेताओं की इस ‘लाल डायरी’ का नाम सुनते ही बोलती बंद हो रही है। ये लोग भले ही मुंह पर ताला लगा लें, लेकिन ये ‘लाल डायरी’ इस चुनाव में कांग्रेस का डिब्बा गोल करने जा रही है।
यूपीए का कुकर्म याद न आए, इसलिए नाम बदलकर I.N.D.I.A कर दिया 
विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों ने एक नया पैंतरा चलाया है, ये पैतरा है- नाम बदलने का। पहले के जमाने में कोई पीढ़ी या कंपनी बदनाम हो जाती थी तो तुरंत नया बोर्ड लगाकर लोगों को भ्रमित कर अपना धंधा पानी चलाने की कोशिश करती थीं। कांग्रेस भी वही कर रही है। UPA के कुकर्म याद न आए इसलिए उसे बदलकर I.N.D.I.A कर दिया है। अगर इन्हें इंडिया की परवाह होती तो क्या से विदेशियों से भारत में दखल देने की बात करते? अगर इन्हें इंडिया की परवाह  होती तो क्या ये सर्जिकल स्ट्राइक और एयरस्ट्राइक पर सवाल उठाते? अगर इन्हें इंडिया की परवाह  होती तो क्या गलवान में सेना के शौर्य को कटघरे में रखते? ये वही चेहरे हैं, जो आतंकी हमले होने पर दुनिया के सामने रोते थे, कुछ नहीं करते थे।

I.N.D.I.A के लिए नारा दिया 
पीएम मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी ने नारा दिया था- ‘अंग्रेजों भारत छोड़ो’ और अंग्रेजों को भारत छोड़कर जाना पड़ा था। वैसे ही आज का नारा है- भ्रष्टाचार छोड़ो इंडिया, परिवारवाद छोड़ो इंडिया, तुष्टिकरण छोड़ो इंडिया।
राजस्थान में छोटी बच्चियों से लेकर टीचर्स तक सुरक्षित नहीं 
पीएम मोदी बोले, राजस्थान में किसी दलित बेटी के साथ दुष्कर्म होता है और उस पर एसिड डाल दिया जाता है। किसी दलित बहन के साथ उसके पति के सामने गैंगरेप होता है, आरोपी उसका वीडियो बनाते हैं, पुलिस में रिपोर्ट नहीं लिखी जाती… बेखौफ आरोपी वीडियो वायरल कर देते हैं। छोटी-छोटी बच्चियां और स्कूल की टीचर तक राजस्थान में सुरक्षित नहीं हैं। राजस्थान के लोग बहन-बेटियों के सम्मान से खिलवाड़ कभी भी बर्दाश्त नहीं कर सकते। मां पद्मावती और मां पन्नाधाय की इस धरती की बेटियों के साथ जो हो रहा है, वह आक्रोश से भर देता है।”
भाजपा की सरकार ने दी कई गारंटी
उन्‍होंने कहा कि देश के करोड़ों गरीबों को अस्पताल में 5 लाख तक के मुफ्त इलाज की गारंटी किसने दी? भाजपा सरकार ने। जनऔषधि केंद्र में गरीबों को सस्ती दवाइयों की गारंटी किसने दी? …भाजपा सरकार ने। गरीब का बच्चा भी डॉक्टर-इंजीनियर बन सके, अंग्रेजी ना आने की वजह से पीछे ना रह जाए, इसके लिए मातृभाषा में पढ़ाई की गारंटी किसने दी? …भाजपा सरकार ने। देश के करोड़ों गरीबों को पक्का घर बनाकर लखपति बनाने की गारंटी किसने दी?…  भाजपा सरकार ने। देश के करोड़ों गरीबों को मुफ्त राशन की गारंटी किसने दी? ..भाजपा सरकार ने। कोरोना काल में करोड़ों गरीबों को मुफ्त वैक्सीन की गारंटी किसने दी? …भाजपा सरकार ने।

पानी के लिए भी तरसा रही है कांग्रेस की सरकार 
पीएम मोदी ने कहा कि मैंने राजस्थान समेत देशभर की माताओं और बहनों से वादा किया था कि उनके घर तक मैं नल से जल पहुंचाने का काम करूंगा। आज देशभर में नौ करोड़ से अधिक नए परिवारों तक पानी के कनेक्शन पहुंच चुके हैं। अनेक राज्यों में शत-प्रतिशत नल से जल देने का काम पूरा हो गया है। …लेकिन राजस्थान के लोगों को कांग्रेस की सरकार पानी के लिए भी तरसा कर रखना चाहती है। राजस्थान ‘हर घर जल’ योजना में बहुत पीछे चल रहा है।
जो सिर्फ सोएगा वो अपने काम का हिसाब कैसे देगा
लोकतंत्र में हर सरकार को अपने काम का हिसाब देना होता है। लेकिन क्या राजस्थान में कांग्रेस आपको अपने काम का हिसाब देती है क्या? जो चार साल सिर्फ सोएगा वो अपने काम का हिसाब कैसे देगा? इन लोगों ने सरकार का हर दिन आपसी खींचतान और वर्चस्त की लड़ाई में बर्बाद किया है।
गहलोत की बीमारी पर भी बोले पीएम मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण कार्यक्रम में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत जी कुछ समय से बीमार चल रहे हैं, उनके पैरों में कुछ तकलीफ है। आज इस कार्यक्रम में आने वाले थे लेकिन उस कठिनाई के कारण नहीं आ पाए हैं। मैं उनके उत्तम स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं।

 

  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *