Rajasthan: पूर्व डिप्‍टी सीएम हरिशंकर भाभड़ा का निधन, आज दोपहर होगा अंतिम संस्‍कार

Harishankar Bhabhada: प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हरिशंकर भाभड़ा का निधन हो गया. 96 साल की आयु में उन्‍होंने अंतिम सांस ली. हरिशंकर भाभड़ा के निधन से पूरे राजनीतिक जगत में शोक की लहर दौड़ गई. बताया जा रहा है कि हरिशंकर भाभड़ा पिछलें कुछ दिनों से अस्‍वस्‍थ चल रहें थे.

Harishankar Bhabhada: विधानसभा अध्यक्ष रह चुके भाभड़ा

दरअसल, हरिशंकर भाभड़ा को वित्‍तीय मामलों का विशेषज्ञ कहा जाता था. इसके साथ ही उन्‍हें राजनीतिक सुचिता, कुशल राजनीतिज्ञ और अच्छा प्रशासक के साथ सार्वजनिक जीवन में शुचिता, पारदर्शिता एवं स्पष्टवादिता के रूप में जाना जाएगा. वर्षों-वर्ष तक सक्रिय राजनीति में रहे हरिशंकर भाभड़ा राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष रह चुके हैं. बता दें कि उन्होंने 16 मार्च 1990 से 5 अक्टूबर 1994 तक (दो बार) अध्यक्ष का पद संभाला था.

Harishankar Bhabhada: आज दोपहर होगा अंतिम संसकार

हरिशंकर भाभड़ा के पिछले लंबे समय से अस्वस्थ होने के कारण उनसे देश-प्रदेश के बड़े नेता मिलने पहुंच रहे थे. वहीं, भैरोंसिंह शेखावत सरकार में उप मुख्यमंत्री और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हरिशंकर भाभड़ा से हाल ही में 27 दिसंबर को सीएम भजनलाल शर्मा ने भी मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी. भाभड़ा के निधन से भाजपा परिवार में शोक की लहर है.

जानकारी के मुताबिक, आज दोपहर 2 बजे मालवीय नगर प्रधान मार्ग पर स्थित मोधक्षाम में हरिशंकर भाभड़ा का अंतिम संस्कार किया जाएगा. भाभड़ा की अंतिम यात्रा में भाजपा के कई बड़े नेता शामिल होंगे. 

Harishankar Bhabhada: भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने किया ट्वीट

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर लिखा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता, पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं विधानसभा अध्यक्ष रहे श्री हरिशंकर भाभड़ा जी का निधन राजनीतिक जगत के लिए एक अपूरणीय क्षति है. मैं ईश्वर से उनके मोक्ष की आकांक्षा करते हुए उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं.

इसे भी पढ़े:-Republic Day: देश के इतिहास में पहली बार परेड का शुभारंभ करेगा संस्कृति मंत्रालय, नये भारत की दिखेगी झलक  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *