Rajasthan: राजस्थान में गरजे अमित शाह, कहा- विरोधी भी पीएम मोदी पर नहीं लगा सकते भ्रष्टाचार का आरोप

Parivartan Sankalp Yatra: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गहलोत सरकार का घेराव करते हुए कहा कि डूंगरपुर की धरती हमेशा से देशभक्तों की भूमि रही है। यहां के आदिवासियों ने महाराणा प्रताप के साथ मिलकर मुगलों को खदेड़ा। इसके साथ ही उन्होंने वागड़ के मंदिरों और संतों का नाम लेकर यहां की धरती को नमन किया और कहा कि जब परिवर्तन यात्रा समाप्त होगी तब गहलोत सरकार की विदाई होगी। शाह ने कहा कि 2024 में कांग्रेस दूरबीन से भी नहीं दिखेगी।

विरोधी भी पीएम मोदी पर नहीं लगा सकते भ्रष्टाचार का आरोप
उन्‍होंने अशोक गहलोत से पूछा कि दस  साल तक केंद्र में रही यूपीए की सरकार ने राजस्थान को क्या दिया?  आज मैं पूरा हिसाब लेकर आया हूं। कांग्रेस की यूपीए सरकार ने 10 साल में राजस्थान को एक लाख 60 हजार करोड़ दिए जबकि पीएम मोदी ने 9 साल में 8 लाख 71 हजार करोड़ रुपये दिए हैं। विरोधी भी पीएम मोदी पर भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगा सकते।

लाल डायरी में हैं गहलोत सरकार के भ्रष्टाचार के कच्चे चिट्ठे

उन्होंने विपक्षी पार्टियों के गठबंधन को लेकर कहा कि यह घमंड से बना हुआ गठबंधन है। गठबंधन का नाम यूपीए से नाम बदलकर इंडिया रखा। इंडिया के सहयोगी दल सनातन धर्म का अपमान कर रहे हैं। डीएमके के नेताओं ने सनातन धर्म को समाप्त करने की बात कही थी। ऐसे लोगों को देश की जनता जवाब देगी। शाह ने अपने संबोधन में गहलोत सरकार में मंत्री रहे राजेन्द्र गुढ़ा की लाल डायरी का जिक्र करते हुए कहा कि इसमें गहलोत सरकार के भ्रष्टाचार के कच्चे चिट्ठे हैं।

11 जिलों की 52 विधानसभा सीटों से गुजरेगी यात्रा
बता दें कि आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अपनी दूसरी ‘परिवर्तन संकल्प यात्रा’ को आदिवासी बाहुल्य डूंगरपुर जिले में स्थित आदिवासियों के सबसे बड़े आस्था केन्द्र बेणेश्वर धाम से रवाना करने के लिए राजस्‍थान पहुंचे है। यहां गृहमंत्री ने बेणेश्वर धाम स्थित राधाकृष्ण मंदिर में दर्शन किए। यह परिर्वतन संकल्प यात्रा 11 जिलों की 52 विधानसभा सीटों से गुजरेगी। सभा के केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, गजेन्द्र सिंह शेखावत, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ समेत अन्य नेताओं ने संबोधित किया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *