Kapurthala: पुलिस ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार, 1.70 लाख की नकदी समेत 8 लाख के जेवरात बरामद

Kapurthala news updates: कपूरथला पुलिस ने लूटपाट करने वाले गैंग के पास से 1.70 लाख की नकदी, 8 लाख कीमत के सोने के गहने, दो बाइक व दो दातर के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने दावा किया है कि ये वहीं लोग है जो नशे की पूर्ति के लिए हाइवे पर लूटपाट करते है। हालांकि, पुलिस के सामने आरोपियों ने सात लूट की वारदातें भी कबूली हैं।

कपूरथला पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी-जांच रमनिंदर सिंह ने बताया कि डीएसपी-जांच बरजिंदर सिंह व सीआईए स्टाफ इंचार्ज इंस्पेक्टर जरनैल सिंह की देखरेख में 16 जुलाई को एएसआई हरवंत सिंह पुलिस पार्टी के साथ अड्डा मियानी बाकरपुर में मौजूद थे।

मुखबिर ने सूचना दी कि साजन सिंह निवासी गांव रावां, सुरिंदर सिंह निवासी उर्फ यादा निवासी गांव तलवंडी कूकां, जगजीवन सिंह उर्फ जीवन निवासी गांव कूकां तकिया और अमनजोत सिंह उर्फ अमन निवासी गांव कूकां सभी बेगोवाल ने एक लुटेरा गिरोह बनाया हुआ है। यह चारों तेजधार हथियारों की नोक पर हाइवे, लिंक रोड व बंद पड़ी कोठियों में दिन-रात लूट व चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं। इन लोगों ने बेगोवाल व ढिलवां एरिया में कई डाके व लूट की वारदातों को अंजाम दिया है।

एएसआई हरवंत सिंह ने पुलिस टीम के साथ इन्हें दबोचा तो 16 जुलाई को थाना ढिलवां में दर्ज केस की तफ्तीश की तो इन चारों ने कई वारदातों का खुलासा किया। पुलिस ने इनके कब्जे से 70 हजार की भारतीय करेंसी और दातर बरामद किए। इनकी निशानदेही पर एक लाख रुपये की और भारतीय करेंसी और वारदातों में प्रयुक्त दो बाइक भी बरामद किए।

आरोपियो ने कबुला अपना जुर्म
एसपी के मुताबिक ये चारों लुटेरे नशे की पूर्ति के लिए लूटपाट करते थे। आरोपी अमन ने तो अपने ताये के घर को भी नहीं छोड़ा और साथियों संग मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इन लुटेरों ने पूछताछ में बताया कि 29 जून को बेगोवाल में दातर मारकर एक दुकानदार से 1.70 लाख, 25 अप्रैल को गांव हैबतपुर में एक राहगीर के दातर मारकर 96 हजार और 26 अप्रैल को मोहल्ला कूचा कैंट बस्ती बावा खेल जालंधर में चोरी के अलावा विभिन्न जगह पर राहगीरों के कानों से बालियां छीनी। लुटेरे अमन ने तो अपने ताया बलविंदर सिंह निवासी गांव कूकां के घर से 2.50 लाख की नकदी और सोने के गहने चोरी किए। जिसका थाना बेगोवाल में 20 जून को केस दर्ज हुआ। लुटेरों ने यह भी माना की ढिलवां पेट्रोल पंप के समीप एक महिला से बालियां छीनी और तीन-चार माह पहले गांव जैदां और गांव चक्कोकी के नजदीक महिलाओं से सोने की बालियां छीनी। एसपी ने बता कि आरोपियों से पूछताछ जारी है। कई और मामले व बरामदगियां होने की प्रबल संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *