Odisha: गृहमंत्री ने की ओडिशा सरकार की ता‍रीफ, कहा-नक्सालवाद की घटनाओं में आई कमी

Bhuvaneshwar: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को ओडिशा के दौरे पर हैं। उन्होंने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी मौजूद रहे। गृहमंत्री और सीएम नवीन पटनायक ने भुवनेश्‍वर में कालाहांडी जिले में लादुगांव के रास्‍ते मोटेर से बैनर तक सड़क के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण की आधारशिला रखी। अमित शाह ने नवीन पटनायक और ओडिशा सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और जमकर तारीफ की। वहीं नवीन पटनायक ने भी केंद्र सरकार को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।

 

सुरक्षाबलों की मौत में 56 प्रतिशत की कमी
भुवनेश्वर में कार्यक्रम के दौरान अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि ‘साल 2015-2019 के बीच देश में नक्सलवाद की घटनाओं में 30 प्रतिशत की कमी आई है। साथ ही एनकाउंटर की घटनाओं में भी 32 प्रतिशत कमी दर्ज की गई है।’ अमित शाह ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों की मौत के मामलों में भी 56 प्रतिशत की कमी आई है। केंद्रीय गृहमंत्री ने ओडिशा सरकार और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।

सहकारी संघवाद में हमारा विश्वास
कार्यक्रम के दौरान गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कालाहांडी जिले में लाडुगांव से बानेर जाने वाले रास्ते के चौड़ीकरण और मजबूत करने के प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि इस साल हमारी योजना राज्य में 6500 किलोमीटर लंबी सड़कों के निर्माण और 300 पुलों के निर्माण की है। हाल के सालों में दो हवाई अड्डों का काम पूरा किया गया है। ओडिशा हमेशा से सहकारी संघवाद में विश्वास करता है। मैं भारत सरकार को राज्य के विकास में सहयोग के लिए धन्यवाद देता हूं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *