Odisha के दौरे पर राष्ट्रपति मुर्मू, तीन नई ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

Odisha: मंगलवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ओडिशा के दौरे पर हैं. यहां उन्‍होंने बादामपहर में तीन नई ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इन ट्रेनों में शालीमार-बादामपहर साप्ताहिक एक्सप्रेस, बादामपहर-राउरकेला साप्ताहिक एक्सप्रेस और टाटा नगर-बादामपहर मेमू ट्रेन शामिल है. इसके साथ ही राष्ट्रपति मुर्मू ने बादामपहर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्यक्रम की नींव भी रखी.

केंद्रीय मंत्री भी रहे मौजूद

इस अवसर पर ओडिशा (Odisha) के राज्यपाल रघुवर दास, केंद्रीय शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, रेल, सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक, केंद्रीय जल शक्ति और जनजातीय मामलों के राज्यमंत्री विश्वेश्वर टुडू सहित रेलवे के महाप्रंबधक अनिल कुमार मिश्रा, चक्रधरपुर मंडल के डीआरएम अरुण जे राठौड़ समेत कई वरीय अधिकारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें :- Varanasi: निर्यातक बन रहे काशी के किसान, पहली बार संयुक्त अरब अमीरात के लिए एक्सपोर्ट हुआ सिंघाड़ा

सीपीआरओ ने दी जानकारी

बता दें कि इससे पहले दक्षिण पूर्वी रेलवे के सीपीआरओ आदित्य चौधरी ने मंगलवार सुबह बताया कि ‘राष्ट्रपति ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने आ रही है और यह खास बात है. राष्ट्रपति हमारे साथ ट्रेन में यात्रा भी करेंगी. इनमें टाटानगर-बादामपहर मेमू ट्रेन, बादामपहर-राउरकेला और शालीमार-बादामपहर एक्सप्रेस शामिल हैं. इन ट्रेनों के चलने से इलाके के लोगों को बहुत फायदा होगा. राष्ट्रपति मुर्मू बादामपहर-शालीमार एक्सप्रेस में सफर करेंगी.

पुरी लाइन से जोड़ने की है प्‍लान

रेल प्रशासन जल्द ही बदामपहाड़ को ईस्ट कोस्ट जोन के पुरी लाइन से जोड़ने की प्‍लान कर रही है. इसके लिए अधिकारियों द्वारा पिछले साल ही निरीक्षण कर रिपोर्ट रेलवे बोर्ड को भेजी गई थी. वर्तमान में बदामपहाड़ के आगे कोई स्टेशन नहीं है. ऐसे में उक्त लाइन को बारीपदा या किसी अन्य स्टेशन से जोड़ने पर काम हो रहा है.

ये भी पढ़ें :- India vs Qatar: आज कतर के खिलाफ फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर में उतरेगा भारत, जानिए कब और कहां देख सकेंगे मैच

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *