Maharashtra: समृद्धि एक्सप्रेसवे पर टेम्पो-ट्रक की भिड़ंत, 12 लोगों की मौत, 23 घायल

Maharashtra Accident: महाराष्‍ट्र के संभाजीनगर से भीषण सड़क हादसे की खबर है. यहां बीती रात करीब एक बजे समृद्धि एक्‍सप्रेसवे पर टेम्पो ट्रैवलर और ट्रक की जोरदार भिड़ंत हो गई. इस दुर्घटना में 12 लोगों की मौत हो गई और 23 अन्य घायल हो गए. बता दें छत्रपति संभाजीनगर जिले को पहले औरंगाबाद के नाम से जाना जाता था.

पुलिस अधिकारी के मुताबिक; टेम्‍पो ट्रैवलर में 35 तीर्थया‍त्री सवार थे. औरंगाबाद के बाबा तीर्थस्‍थल से दर्शन करने के बाद जब तीर्थया‍त्री वापस नासिक लौट रहे थे तभी यह घटना घटी. दुर्घटना मुंबई से लगभग 350 किलोमीटर दूर स्थित जिले में एक्सप्रेसवे के वैजापुर इलाके में हुई.  पुलिस ने बताया कि इस दुर्घटना में 12 लोगों की मौत हो गई है. वहीं गंभीर रूप से घायल हुए 17 लोगों का इलाज औरंगाबाद के वैली अस्पताल में चल रहा है, बाकी 6 घायल लोगों को वैजापुर के ग्रामीण अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है.

सीएम शिंदे ने जताया दुख

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया. मृतकों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की. उन्होंने हादसे की जांच के भी आदेश दिए.

दुर्घटना में टेम्पो चालक चोटिल  

पुलिस ने बताया कि दुर्घटना में टेम्पो के चालक को चोटें आयी हैं. उन्होंने पुलिस को बताया कि ट्रक विपरीत दिशा से आ रहा था और टेंपो से आमने-सामने टक्कर हो गयी. घायलों को औरंगाबाद और वैजापुर के अस्पतालों में ले जाया गया. घायलों में कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस मामला की जांच कर रही है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *