Maharashtra: भाजपा में शामिल हुए पूर्व सीएम अशोक चव्हाण, डिप्टी सीएम ने करायी पार्टी में एंट्री

Maharashtra: महाराष्ट्र के पूर्व सीएम व पूर्व कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण आज भाजपा में शामिल हो गए. अशोक चव्हाण ने सोमवार को ही काग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और अन्य सभी पदों से इस्‍तीफा दिया था और 24 घंटे के अंदर ही उन्होंने भाजपा में जाने का ऐलान कर दिया था.

अशोक चव्हाण मुंबई में भाजपा कार्यालय पहुंचे जहां महाराष्ट्र के उपमुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रकांत बावनकुले ने  भाजपा पार्टी में उनका स्वागत किया. बता दें कि अशोक चव्हाण के साथ ही कांग्रेस के पूर्व एमएलसी अमर रजुरकर ने भी भाजपा की सदस्यता ली.

Maharashtra:महाराष्ट्र कांग्रेस की आज बैठक

हालांकि अशोक चव्हाण के इस्तीफे से महाराष्ट्र से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. राजनीतिक हालात के मद्देनजर पार्टी के महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्निथला ने आज मुंबई में कांग्रेस नेताओं की अहम बैठक बुलायी. देवेंद्र फडणवीस ने अशोक चव्हाण के इस्तीफे के बाद दावा किया कि कई और कांग्रेस विधायक पार्टी छोड़ सकते हैं. इससे कांग्रेस नेतृत्व में घबराहट की स्थिति है. शायद यही कारण है कि महाराष्ट्र में पार्टी नेतृत्व ने आज बैठक बुलायी है.  

Maharashtra:’….. सैनिकों का अपमान’

अशोक चव्हाण के भाजपा में शामिल होने पर शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे ने  कहा कि पीएम मोदी और देवेंद्र फडणवीस अशोक चव्हाण पर आदर्श हाउसिंग घोटाले को लेकर आरोप लगा चुके हैं और अब यदि उन्हें राज्यसभा भेजा जाता है तो ये सैनिकों का अपमान होगा. आपको बता दें कि मुंबई में रक्षा मंत्रालय की जमीन पर आलीशान रिहायशी बिल्डिंग का निर्माण किया गया था, जिससे लेकर अशोक चव्हाण पर आपराधिक साजिश रचने और धोखाधड़ी के आरोप लगे थे. हालांकि अशोक चव्हाण ने इन आरोपों से इनकार किया था.  

इसे भी पढ़े:- Rudraprayag: बांसवाड़ा-मोहनखाल मार्ग पर दर्दनाक सड़क हादसा, पिता-पुत्र की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *