Maharashtra: नागपुर में भारी बारिश से बाढ़ की स्थिति, चार की मौत, ऑरेंज अलर्ट जारी

Maharashtra: महाराष्‍ट्र के नागपुर में भारी बारिश ने कहर बरपाया है. भारी बारिश से आई बाढ़ में 53 वर्षीय लकवे की शिकार महिला सहित चार की मौत हो गई. इस घटना पर महाराष्ट्र के डिप्‍टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने देर शाम घोषणा की कि मृतकों के परिजनों को मुआवजे के रूप में चार लाख रुपये दिए जाएंगे. वहीं मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. प्रशासन ने एहतियात के तौर पर स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी का ऐलान  कर दिया है.

जानकारी के अनुसार, पहला मामला सुरेंद्रगढ़ का है. एक अधिकारी ने बताया कि यहां संध्या धोरे और उनकी मां सयाबाई धोरे (72) के घर में बाढ़ का पानी घुस गया. हालांकि, रिश्तेदारों ने सयाबाई को बचा लिया, जबकि लकवे की शिकार संध्या को नहीं बचाया जा सका. वहीं, दूसरा मामला गिट्टीखदान से सामने आया है, जहां अकेली रहने वाली 70 वर्षीय मीराबाई कप्पूस्वामी की देर रात करीब दो बजे घर में पानी घुसने से मौत हो गई. इसके अलावा, शनिवार शाम को धनतोली पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत पंचशील चौराहे के पास एक नाले में एक अज्ञात शव मिला.

चौथा मामला नागपुर के अयोध्या नगर का है. यहां के रहने वाले 52 वर्षीय चाय विक्रेता संजय शंकर गाडेगांवकर की सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के परिसर में तड़के 3 बजे पानी में डूबने से मौत हो गई. अधिकारी के मुताबिक, वह जीएमसीएच में एक रिश्तेदार से मिलने आया था. अजनी पुलिस ने दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया है.

आपको बता दें, नागपुर में कुछ घंटें भारी बारिश हुई, जिसके बाद शहर के कई हिस्सों में बाढ़ आ गई. शहर में शनिवार देर रात दो बजे से तड़के चार बजे के बीच करीब 90 मिलीमीटर बारिश होने के बाद घरों और आवासीय इलाकों में पानी घुस गया और सड़कें नदियों की तरह नजर आने लगीं.

.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *