Naxalite In Jharkhand: सुरक्षाबलों ने नक्सल संगठन PLFI के छह सदस्य को किया गिरफ्तार

Jharkhand News: झारखंड में सुरक्षा बलों ने बड़ी सफलता हासिल की है। दरअसल सुरक्षाबलों ने दो अलग-अलग घटनाओं में नक्सली संगठन पीएलएफआई के छह सदस्यों को अरेस्‍ट किया है। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से हथियार भी बरामद हुए हैं। यह गिरफ्तारी झारखंड के खूंटी जिले से हुई हैं। फिलहाल गिरफ्तार नक्सलियों से पूछताछ जारी है।

पीएलएफआई के छह सदस्य गिरफ्तार
मिली जानकारी के मुताबिक, पीएलएफआई के दो सदस्यों को शुक्रवार शाम खूंटी जिले के बुरजु रुई टोला इलाके से गिरफ्तार किया था। दोनों नक्सली लोगों से उगाही करने आए थे। सूचना के आधार पर पुलिस ने दोनों को धर दबोचा। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से हथियार, पीएलएफआई की स्लिप, दो मोबाइल फोन और एक मोटरसाइकिल बरामद की गई है। गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान संजय मुंदरी (32 वर्षीय) और एसी रामे (28 वर्षीय) के रूप में हुई है।

वहीं एक अन्य मामले में पुलिस ने पीएलएफआई के चार अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। यह गिरफ्तारी खूंटी के जंगल के इलाके में स्थित तुयु गांव से हुई। गिरफ्तार नक्सलियों में अजय धान उर्फ सोमा धान, चंदन होरो, जतरु हेरेंज और मनी मुंडा शामिल है। इनके पास से भी पुलिस ने एक राइफल, एक पिस्टल, एक कार्बाइन और तीन मोबाइल फोन और पीएलएफआई की 10 स्लिप बरामद की हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *