Jharkhand: पीएम मोदी ने दी 35,700 करोड़ रुपयेकी परियोजनाओं की सौगात, सिंदरी उर्वरक कारखाने का किया लोकार्पण  

Jharkhand: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड के दो दिवसीय दौरे पर है. जहां उन्‍होंने 35,700 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने सिंदरी में कई रेल परियोजनाओं को भी हरी झंडी दिखाई. जिसमें देवघर-डिब्रूगढ़ ट्रेन सेवा, टाटानगर और बादामपहाड़ के बीच मेमू ट्रेन सेवा और शिवपुर स्टेशन से लंबी दूरी की मालगाड़ी आदि शामिल है.

Jharkhand: ये मोदी की गांरटी…

इस दौरान पीएम मोदी ने सिंदरी उर्वरक संयंत्र का निरीक्षण कर उसे राष्ट्र को समर्पित किया. आपको बता दें कि गोरखपुर और रामागुंडम में उर्वरक संयंत्रों के पुनरुद्धार के बाद यह देश में फिर से काम करने वाला तीसरा उर्वरक संयंत्र है. इसके बाद उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज यहां सिंदरी उर्वरक कारखाने का लोकार्पण किया गया है मैंने संकल्प लिया था कि सिंदरी के इस खास कारखाने को जरूर शुरू करवाउंगा. ये मोदी की गारंटी थी और आज ये गारंटी पूरी हुई है.

Jharkhand: यूरिया के क्षेत्र में अहम कदम

दरअसल, हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (HURL) का सिन्द्री उर्वरक संयंत्र को करीब 8900 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित किया गया है. यह यूरिया क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की दिशा में एक कदम है.

Jharkhand: 17 परियोजनाओं का शिलान्‍यास

बता दें कि इस कार्यक्रम के दौरान 35,700 करोड़ रुपये की 17 योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया गया. जिसमें रेलवे की भी कई परियोजनाएं भी शामिल है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, उर्वरक एवं रसायन मंत्री मनसुख मंडवीया, राज्यपाल सी राधाकृष्णन समेत तमाम वीवीआइपी शामिल हुए हैं.

इसे भी पढ़े:-Lok Sabha Election: भारत में कब हुआ था पहला लोकसभा चुनाव, किसने बनाई थी सरकार, पढ़े डिटेल  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *