Jharkhand: झारखंड में चंपई सोरेन ने ली मुख्‍यमंत्री पद की शपथ, 10 दिन में साबित करना होगा बहुमत

Champai Soren: झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के विधायक दल के नेता चंपई सोरेन ने शुक्रवार को झारखंड के नए सीएम के रूप में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. चंपई सोरेन को राज्‍यपाल ने मुख्‍यमंत्री मनोनीत किया था. वहीं, कांग्रेस पार्टी के आलमगीर आलम और राजद के सत्यानंद भोक्ता ने भी मंत्री के रूप में शपथ ली. बता दें कि चंपई सोरेन प्रदेश के 12वें मुख्‍यमंत्री बने है.

मुख्‍यमंत्री शपथ से पहले चंपई सोरेन ने शिबू सोरेन से मुलाकात की. इस दौरान चंपई ने कहा कि गुरुजी हमारे आदर्श हैं, शपथ लेने से पहले हम गुरुजी और माताजी (रूपी सोरेन) से आशीर्वाद लेने आए थे. उन्‍होंने कहा कि मैं झारखंड आंदोलन से जुड़ा था और मैं उनका शिष्य हूं.

Champai Soren: हेमंत सोरेन ने सीएम पद से दिया इस्‍तीफा

झारखंड मुक्ति मोर्चा विधायक दल के नेता चंपई सोरेन ने राज्यपाल से जल्द से जल्द सरकार बनाने के उनके दावे को स्वीकार करने का आग्रह किया था, क्योंकि राज्य में सीएम पद को लेकर ‘भ्रम’ की स्थिति बनी हुई थी. बता दे कि हाल ही के दिनों में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा दे दिया है. ऐसे में राज्य में मुख्यमंत्री न होने की वजह से राजनीतिक संकट गहरा गया था.

Champai Soren: बहुमत साबित करने के लिए 10 दिन का मौका

कांग्रेस प्रमुख राजेश ठाकुर ने कहा कि चंपई सोरेन को अपनी सरकार का बहुमत साबित करने के लिए 10 दिन का मौका दिया गया है. कांग्रेस राज्य में झारखंड मुक्ति मोर्चा-नीत गठबंधन की सहयोगी पार्टी है. वहीं, इससे पहले चंपई सोरेन ने कहा था कि हम एकजुट हैं. हमारा गठबंधन मजबूत है, इसे कोई तोड़ नहीं सकता.

इसे भी पढ़े:-Hemant Soren: सुप्रीम कोर्ट ने हेमंत सोरेन की याचिका पर सुनवाई से किया इंकार, कहा- पहले जाना चाहिए हाईकोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *