Terrorist Attack: वायुसेना के वाहनों पर आतंकी हमला, जवानों के सिर, सीने और गर्दन पर लगीं गोलियां

Terrorist Attack: जम्मू संभाग के जिले पुंछ के डन्ना शाहसितार क्षेत्र में शनिवार शाम वायुसेना के वाहनों पर आतंकी हमले (Terrorist Attack) किए गए, जिसके बाद से दहशतगर्दों की तलाश और भी तेज कर दी गई है. इस दौरान सुरनकोट व मेंढर के 20 किमी तक क्षेत्र में घेराबंदी की गई है. ऐेसे में आज रविवार को तलाशी अभियान का दूसरा दिन है. आतंकियों की खोज के लिए तलाशी अभियान में ड्रोन व अन्य उपकरणों की भी मदद ली जा रही है.

सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षाबलों द्वारा बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान इलाके में सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और एसओजी के करीब एक हजार से अधिक जवानों ने मोर्चा संभाल रखा है. बता दें कि आतंकियों ने वायुसेना के वाहनों पर घात लगाकर हमला (Terrorist Attack) किया. ऐसे में आतंकियों का सफाया करने के लिए सुरक्षा बल आधुनिक हथियारों और उपकरणों के साथ सर्च ऑपरेशन में जुट गए हैं.

राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की तलाशी

इसके साथ जिले के प्रवेशद्वार भींबर गली से लेकर पुंछ तक और जम्मू-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर विशेष नाके लगाकर वाहनों की तलाशी ली जा रही है. जबकि वाहनों में सवार लोगों के पहचान पत्रों की जांच करने के बाद ही उन्हें आगे भेजा जा रहा है.

घायल जवानों को सीने पर लगीं गोलियां

बता दें कि शनिवार को हुए इस हमले में एक जवान भी गंभीर घायल हुआ है. हमले में जवानों को सीने, सिर व गर्दन पर गोलियां लगी हैं, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि आतंकियों ने बिल्कुल सामने से वाहन को घेरकर गोलियां बरसाईं हैं

Terrorist Attack: सैन्य वाहनों पर फिर आतंकी हमला

वहीं, एयरफोर्स के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एयरफोर्स के पांच जवान घायल हुए, जिन्‍हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भेजा गया. जहां इलाज के दौरान एक जवान ने दम तोड़ दिया. घात लगाए आतंकियों ने सैन्य वाहनों पर शाहसितार के पास हमला किया.

उन्‍होंनं बताया कि एयरफोर्स के दो वाहन सुरनकोट इलाके के सनई टॉप लौट रहे थे. तभी यहां पहले से घात लगाए बैठे आतंकियों ने वाहनों के पहुंचते ही एक वाहन को निशाना बनाकर अंधाधुंध फायरिंग की, जिससे वाहन के शीशे पर 14 से 15 गोलियों के निशान देखे गए है.

इसे भी पढ़े:- Ayodhya: आज आयोध्‍या दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, रामलला के दर्शन के बाद करेंगे रोड शो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *