J&K: पूर्व राज्यपाल सत्‍यपाल मलिक के ठिकानों पर छापेमारी, भ्रष्‍टाचार मामले में सीबीआई का एक्‍शन  

Satyapal Malik: जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के खिलाफ सीबीआई ने एक्‍शन लिया है. सीबीआई ने सत्‍यपाल मलिक के परिसरों सहित कुल 30 से ज्‍यादा ठिकानों पर छापेमारी की है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली में गुरुवार की सुबह से मलिक के यहां सीबीआई की छापेमारी चल रही है. 

दरअसल, जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के दिल्ली स्थित घर पर CBI ने हाइड्रो प्रोजेक्‍ट मामले में छापेमारी की है. हालांकि इससे पहले बीमा घोटाले में सीबीआई सत्यपाल मलिक के खिलाफ एक्‍शन ले चुकी है. सीबीआई ने बीमा घोटाले के मामले में सत्यपाल मलिक और उनके करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी की थी.

Satyapal Malik: 300 करोड़ की रिश्‍वत

बता दें कि वर्ष 2019 में किश्तवाड़ में किरू हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट के लिए 2,200 करोड़ के सिविल काम का ठेका देने में कथित भ्रष्टाचार का मामला सामने आया था. ऐसे में सत्यपाल मलिक  (जो 23 अगस्त, 2018 से 30 अक्टूबर 2019 तक जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल रहे) का आरोप था कि उन्हें परियोजना से संबंधित दो फाइलों को मंजूरी देने के लिए 300 करोड़ की रिश्वत की पेशकश की गई थी.

Satyapal Malik: मैं इन छापों से घबराऊंगा नहीं.   

ऐसे में पूर्व राज्‍यपाल सत्यपाल मलिक ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट साझा किया. पोस्‍ट में उन्‍होंने लिखा कि पिछले 3-4 दिनों से मैं बीमार हूं और अस्पताल में भर्ती हूं. इसके वावजूद तानाशाह द्वारा मेरे मकान में सरकारी एजेंसियों से छापें डलवाएं जा रहे है. मेरे ड्राइवर, मेरे सहायक के ऊपर भी छापे मारकर उनको बिना किसी वजह के परेशान किया जा रहा है. उन्‍होंने कहा कि मैं एक किसान का बेटा हूं, इन छापों से घबराऊंगा नहीं. मैं किसानों के साथ हूं.

इसे भी पढ़े:-Indian Navy: ब्रह्मोस मिसाइल की खरीद की डील को  मिली मंजूरी, फिलीपींस बना पहला विदेशी ग्राहक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *