Jammu kashmir: राजौरी में आतंकी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने बरामद किए टीफिन बॉक्स में रखी IED

Jammu kashmir: जम्मू संभाग के राजोरी जिले में सुरक्षाबलों ने बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। राजोरी में जम्मू-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) का समय रहते पता चल गया। बम निरोधक दस्ते ने इसे सुरक्षित स्थान पर ले जाकर ध्वस्त कर दिया। आतंकवादियों ने आईईडी को टिफिन बॉक्स के अंदर छिपा रखा था। जिसे सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया है। अगर ये आतंकी अपनी साजिश में कामयाब हो जाते तो बड़ा नुकसान हो सकता है।

अधिकारियों के मुताबिक, रविवार सुबह जम्मू-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे सांगपुर गांव में सेना की सड़क खोलने वाली पार्टी को सड़क के किनारे संदिग्ध वस्तु मिली। इसके बाद नेशनल हाईवे पर कुछ देर के लिए यातायात को तुरंत रोक दिया गया। मौके पर बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया। जांच करने पर एक टिफिन बॉक्स में घातक आईईडी रखा गया था। टीम ने बिना किसी नुकसान के नियंत्रित तंत्र में विस्फोटक पदार्थ को नष्ट कर दिया।
अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और विस्फोट करने के इरादे से राजमार्ग पर आईईडी लगाने वाले संदिग्ध आतंकवादियों की पहचान करने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए आगे की कार्यवाही की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *