Naxalite attack: सुरक्षा बलों के कैंप पर नक्सली हमला, 6 आईईडी बरामद, सर्च ऑपरेशन जारी

Naxalite attack in Bijapur:  छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में एक बार फिर नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस दौरान नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के नए कैंप पर यूबीजीएल (अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर) से हमला (Naxalite attack) किया है. हमले के बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की तो नक्सली जंगल की आड़ लेकर भागने में सफल रहे. 

जानकारी के अनुसार, गुंडम में सुरक्षाबलों के नये कैम्प पर नक्सलियों ने हमला किया है. वहीं, मौके से 5-5 किलो के 6 आईईडी भी जवानों ने बरामद किए हैं. गनीमत की बात ये रही कि हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं. बता दें कि गुंडम इलाके में सुरक्षाबलों ने गुरुवार को ही नया कैंप बनाया था. कैम्प स्थापना के बाद करीब दोपहर 1 से डेढ़ बजे के बीच नक्सलियों ने बीजीएल से कैम्प पर हमला (Naxalite attack) करना शुरू कर दिया. हालांकि जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे नक्सलियों को भागने के लिए मजबूर होना पड़ा. वहीं, गोलीबारी के बाद इलाके में सर्चिंग के दौरान बीडीएस की टीम ने 5-5 किलोग्राम के 6 आईईडी बरामद किये.

Naxalite attack: बड़े हमले की फिराक में थे नक्सली 

सूत्रों के मुताबिक, यह इलाका घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र है. जहां सुरक्षाबलों द्वारा कैंपों का निर्माण किया जा रहा है, जिससे नक्सलियों की उपस्थिति को कम किया जा सके. हमले के दौरान नक्सलियों ने निर्माणाधीन कैम्पों पर ही हमला किया, जिससे की काम रुक जाये, लेकिन जवानों ने बहादुरी से मुकाबला करते हुए उन्हें खदेड़ दिया. इसके साथ ही जवानों ने नक्सलियों के आईईडी को  निष्क्रिय कर दिया है. बताया जा रहा है कि नक्सली किसी बड़े हमले की फिराक में थे, लेकिन जवानों की सतर्कता और त्वरित कार्रवाई से उनके मंसूबों पर पानी फिर गया. 

इसे भी पढ़े:- Gorakhpur: ‘विकसित भारत का सपना हो रहा साकार’ शक्ति वंदन अभियान में बोले सीएम योगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *