Chhattisgarh: विष्णुदेव साय आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी समेत कई दिग्‍गज नेता करेंगे शिरकत

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के आदिवासी नेता विष्णुदेव साय आज यानी 13 दिसंबर को नए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के लिए छत्तीसगढ़ में तैयारियां जोर-शोर से की जा रही हैं. आपको बता दें कि आदिवासी समाज के दिग्गज नेता विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के चौथे सीएम बनने जा रहे है. रायपुर में शपथ ग्रहण समारोह आज दोपहर करीब दो बजे आयोजित होगा. इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे.  

शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों में जुटे कार्यकर्ता

आपको बता दें कि राजधानी रायपुर स्थित साइंस कॉलेज मैदान में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा तथा कई राज्य के मुख्यमंत्री और कई दिग्गज नेता भी शामिल हो सकते हैं. हालांकि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में इस समारो‍ह के लिए सभी कार्यकर्ता तैयारियों में जुटे हुए है.

इसके अलावा शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी के आने को लेकर पर्याप्त संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है. इसमें एडीजी स्तर के एक आधिकारी और आईजी स्तर के चार अधिकारियों को तैनात किया गया है. इसके साथ ही ट्रैफिक व्यवस्था का भी ध्यान रखा गया है.

दो डिप्टी सीएम समेत मंत्रिमंडल भी ले सकते है शपथ

वहीं कयास लगाए जा रहे है कि मुख्यमंत्री के साथ ही दो डिप्टी सीएम समेत मंत्रिमंडल भी शपथ ले सकते हैं. हालांकि मंत्रिमंडल के सदस्यों को लेकर मंथन चल रहा है, जिसका पूरें प्रदेश की जनता को इंतजार है. समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया, भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी नितिन नबीन सहित दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे.

Chhattisgarh: भाजपा कार्यकर्ताओं में जश्‍न का माहौल

दरअसल, विष्णुदेव साय रविवार को विधायक दल की बैठक में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नए मुख्यमंत्री के रूप में चुने गए. मुख्यमंत्री पद के लिए चुने जाने के बाद से उनके समर्थक और भाजपा कार्यकर्ताओं में जश्‍न का माहौल रहा.

भगवान श्रीराम के दर्शन करने पहुंचे विष्णुदेव साय

वहीं, सोमवार को विष्णुदेव साय भगवान श्रीराम के दर्शन करने के लिए रायपुर में स्थित राम मंदिर पहुंचे. विष्णुदेव साय ने पूरे विधि-विधान से भगवान श्रीराम की पूजा अर्चना की और आशीर्वाद लिया. साय ने भगवान राम से छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की सुख समृद्धि के लिए कामना की. इस दौरान वे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के रायपुर पंडरी स्थित प्रदेश कार्यालय पहुंचे और संघ के पदाधिकारियों से मुलाकात की. इसके बाद साय नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए. 

यह भी पढ़े:- Parliament: संसद के शीतकालीन सत्र का 8वां दिन आज, पीएम मोदी ने 2001 हमले  में हुए शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *