Chhattisgarh: बीजापुर में सुरक्षाकर्मियों कीनक्सलियों से मुठभेड़, अब तक नौ नक्सली ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

Bijapur Naxalites Encounter: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में मंगलवार की सुबह सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. दरअसल, बीजापुर के गंगालूर इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ हो गई, जिसमें अब तक कुल नौ नक्सली ढेर हो गए है. इसके साथ ही घटना स्थल से एलएमजी, लांचर और भारी मात्रा में नक्सलियों का सामान बरामद हुआ है. साथ ही कई अत्याधुनिक हथियार भी मौके से बरामद हुए है. 

Bijapur Naxalites Encounter: लेंड्रा के जंगल में हुई मुठभेड़

वहीं, मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि सोमवार की रात डीआरजी, एसटीएफ, कोबरा व सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी सर्च अभियान के लिए गंगालूर इलाके में रवाना हुई थी. इस अभियान के दौरान ही मंगलवार की सुबह करीब 6 बजे गंगालूर थाना क्षेत्र के लेंड्रा के जंगल में पुलिस की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई.

Bijapur Naxalites Encounter: भारी मात्रा में हथियार बरामद

हालांकि शुरूआती मुठभेड़ में पुलिस जवानों ने चार नक्सलियों को मार गिराया. मौके से जवानों ने नक्सलियों के शव समेत एक एलएमजी, आटोमेटिक हथियार, बीजीएल लांचर व भारी मात्रा में हथियार तथा गोला बारूद के साथ ही दैनिक उपयोग की सामग्री जब्त की. वहीं, पुलिस ने दावा किया कि मुठभेड़ में कई नक्सली घायल भी हुए हैं. जिसके बाद इलाके में सर्चिंग अभियान जारी हैं और दोपहर तक मरने वाले नक्सलियों की संख्या नौ पहुंच गई है.

इसे भी पढ़े:- Excise Scam Case: शराब घोटाले मामले में संजय सिंह को बड़ी राहत, 6 महिने बाद इस शर्त पर SC से मिली जमानत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *