Visakhapatnam: फार्मा लैब में रिएक्टर विस्फोट से लगी आग, कई किलोमीटर तक फैला काला धुंआ

 andhra pradesh news: आंध्र प्रदेश से एक बेहद ही दर्दनाक खबर आई है। विशाखापत्तनम  में शुक्रवार को एक निजी फार्मास्युटिकल लैब  में रिएक्टर फटने से भीषण आग लग गई इस आग में कम से कम 7 लोग घायल हो गए, जिनमें से दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस लैब में लगी आग इतनी भीषण थी कि आग लगने के बाद इसका धुआं इलाके में कई किलोमीटर तक फैल गया। आग लगने के बाद तौके पर मौजूद दमकल की गाडिया आग बुझाने में लगी  है। हालांकि किस वजह से रिएक्‍टर में आग लगा अभी तक इसका पता नहीं चल सका है। फिलहाल गनीमत ये रही कि इस घटना में किसी की जान जाने की खगर नहीं है।

बता दें कि यह रिएक्‍टर विस्‍फोट की घटना विशाखापत्तनम के अनाकापल्ली इलाके में स्‍थ‍ित अचुतपुरम औद्योगिक विशेष आर्थिक क्षेत्र की (एसईजेड) लैब में घटि‍त हुई। लैब में आग लगने की सूचना मिलने ही मौक पर पुलिस की टीमें और दमकल की गाड़ियां रवाना हो गईं। अनाकापल्ली के पुलिस अधीक्षक मुरली कृष्ण के अनुसार, आग अचानक रिएक्टर विस्फोट के कारण लगी। आग से दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और उन्हें इलाज के लिए पास के अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आग पर काबू पाने और पुलिस टीमों के साथ बचाव अभियान चलाने के लिए 4 से अधिक दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। जिला अग्निशमन अधिकारी, लक्ष्मण राव ने कहा कि 8 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और 4 अन्य रास्ते में हैं। ऑपरेशन अभी भी जारी है, क्योंकि लैब में अभी भी आग नहीं बुझी है। फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *