Train Accident : आंध्रप्रदेश ट्रेन हादसे में अबतक 13 लोगों की मौत, रेलमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान

Train Accident : आंध्रप्रदेश के विजयनगरम जिले  रेल दुर्घटना हो गई. यहां दो ट्रेनें आपस में टकरा गईं, जिससे हादसे में अब तक 13 यात्रियों की मौत हो चुकी है. जबकि, 25 से अधिक यात्री घायल बताए जा रहे है.

आपको बता दें कि यह हादसा विजयनगरम जिले में अलमांडा-कंकटपल्ली के बीच हुआ. जहां  विशाखापट्टनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन विशाखापट्टनम-रायगड़ा पैसेंजर  से टकरा गई. जिसमें ट्रेन के 3 डिब्बे पटरी से उतर गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे के बारे में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की. उन्होंने हादसे से प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता करने का निर्देश दिया. साथ ही पीएम मोदी ने मृतकों के परिजन के प्रति संवेदना व्यक्त की.

हादसे के कारण

वालटेयर डिविजन के डिविजनल रेलवे मैनेजर सौरभ प्रसाद ने कहा कि भारी मशीने और क्रेन्स बुला ली गई हैं. राज्य सरकार और अग्निशमन विभाग के साथ समन्वय करके काम किया जा रहा है. वहीं, हादसे के बारे में उन्‍होंने कहा कि एक बार जांच पूरी होने के बाद ही हादसे के वजहों के बारे में कुछ कहा जा सकेगा.

रेल मंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान

वहीं, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हादसे को लेकर कहा कि बचाव अभियान चल रहा है, सभी को बचा लिया गया है. मैंने आंध्र प्रदेश के सीएम से बात की है. फिलहाल, हालात नियत्रंण में हैं. साथ ही रेल मंत्री ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 10 लाख रुपये व गंभीर रूप से घायलों को ढाई लाख रुपये और सामान्य रूप से घायल लोगों के लिए 50 हजार रुपये मुआवजे के तौर पर देने का एलान किया है.

रेल मंत्री ने वॉर रूम से की हादसे की समीक्षा
विजयानगरम की एसपी ने कहा कि रेल हादसे में मारे गए लोगों में से अभी तक सात की पहचान हो चुकी है और अन्य शवों की शिनाख्‍त करने की कोशिश की जा रही है. हालांकि हादसे के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दिल्ली स्थित रेल भवन के वॉर रूम से हालात की समीक्षा की और रेलवे के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *