IND vs PAK: अहमदाबाद में 18 साल बाद पाकिस्तान के साथ भिड़ेंगा भारत, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग-11

IND vs PAK: आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2023 में 12वां मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. यह मैच गुजरात के अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 15 अक्‍टूबर (शनिवार) को खेला जाएगा. टीम इंडिया 18 साल बाद अहमदाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मैच खेलेगी. वनडे वर्ल्‍ड कप के इतिहास में आजतक टीम इंडिया पाकिस्‍तान के खिलाफ एक भी मैच नहीं हारी है.

भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में अब तक तीन मैच खेले गए है. एक टेस्ट, एक वनडे और एक टी20 में दोनों टीमें यहां एक-दूसरे के खिलाफ खेल चुकी हैं. 1987 में टेस्ट में ड्रॉ हुआ था. भारतीय टीम  2005 में वनडे में हारी थी और 2012 में टी20 में भारत को 11 रन से जीत मिली थी.

विश्व कप में पाकिस्तान से नहीं हारा भारत
भारतीय टीम वनडे विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ एक भी मैच में नहीं हारी है. टीम इंडिया ने 1992, 1996, 1999, 2003, 2011, 2015 और 2019 में पाकिस्तान को हराया है. ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया इस रिकॉर्ड को नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में भी बरकरार रखना चाहेगी.  बता दें कि भारतीय टीम वर्ल्‍ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ तीसरी बार अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन/शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी/ रविचंद्रन अश्विन.

पाकिस्तानी टीम: बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, इमाम उल हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन शाह आफरीदी, हारिस रऊफ हसन अली.

 

  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *