World Cup का फाइनल महामुकाबला आज, भारत और ऑस्ट्रेलिया टीम का होगा आमना-सामना

India vs australia: वर्ल्‍ड कप 2023 फाइनल महा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित होगा. इस मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs australia) आमना-सामना होगा. जिसके लिए दोनों टीमें पूर्ण रूप से तैयार है. बता दे कि यह मौच बेहद ही खास होने वाला है. वहीं दुनियाभर के क्रिकेट के फैंस की नजरें इस मैच पर बनी रहेंगी क्‍योंकि भारत जहां दो बार (1983, 2011) विश्व कप का खिताब जीता है, वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच बार (1987, 1999, 2003, 2007 और 2015) की विश्व चैंपियन रह चुकी है. ऐसे में मुकाबला बेहद ही दिलचस्प होने वाला है. हालांकि, कहा जा रहा है कि इस मैच में टॉस की भूमिका भी महत्वपूर्ण होगी. शाम के वक्‍त ओस का भी अहम किरदार होगा, क्योंकि ओस गिरने पर बल्लेबाजी करना कुछ आसान हो जाता है.

बता दें कि यह विश्व कप का 13वां संस्करण है. इस विश्व कप में अब तक कुल 47 मैच खेले जा चुके हैं. जिसमें अहमदाबाद में इस वर्ल्‍ड कप में अब तक कुल चार मैच खेले गए हैं. वहीं, मौजूदा टूर्नामेंट में इस मैदान पर टॉस ने कोई खास भूमिका नहीं निभाई है.

कई बदलाव करते नजर आई ऑस्ट्रेलिया

हालांकि इस मैच में उम्मीद की जा रही है कि दोनों टीमें अपने-अपने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं करेगी. जबकि ऑस्ट्रेलिया इस वर्ल्‍ड कप में काफी बदलाव करते  नजर आया है. वहीं टीम इंडिया को शुभमन गिल के डेंगू से पीड़ित होने पर और हार्दिक पांड्या के चोटिल होने पर बदलाव कुछ करना पड़ा.

बिना किसी बदलाव के 6 मैच खेल चुकी है टीम इंडिया

दरअसल, पांड्या बांग्लादेश के खिलाफ मैच में चोटिल हुए थे जो कि भारत का इस टूर्नामेंट में चौथा मैच था. जिसके बाद से भारतीय टीम बिना किसी बदलाव के छह मैच खेल चुकी है. टीम इंडिया ने अब तक विश्व कप में अपने सभी 10 मैच जीते हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती दो मैचों में भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.  हालांकि, तब से कंगारुओं ने अपने सभी आठ मैच जीते हैं.

ये भी पढ़े:- भारत-ऑस्ट्रेलिया के महामुकाबले ने बढ़ाई Google की एक्साइटमेंट, बनाया शानदार डूडल

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *