भारत-ऑस्ट्रेलिया के महामुकाबले ने बढ़ाई Google की एक्साइटमेंट, बनाया शानदार डूडल

IND vs AUS Final: क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2023 का आज फाइनल मैच होने वाला है. आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सबसे बड़ा मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. सवा लाख से ज्‍यादा दर्शकों के बीच यह मैच देखने का अवसर मिला है. दोनों टीमों की नजर इसे यादगार बनाने पर होगी. वहीं बात करें भारत की तो भारत की नजर तीसरी बार वर्ल्‍ड कप चैंपियन बनने पर है. इससे पहले भारत ने 1983 और 2011 में टूर्नामेंट को अपने नाम किया था. भारत और आस्‍ट्रेलिया के बीच महामुकाबले को लेकर गूगल ने भी अपनी तैयारी की है. वर्ल्‍ड कप 2023 फाइनल के अवसर पर गूगल ने खास डूडल बनाया है.

गूगल ने अपने डूडल के साथ लिखा है कि आज का डूडल क्रिकेट विश्व कप फाइनल 2023 के जश्न के लिए है. आपको बता दें कि इस बार के टूर्नामेंट में 10 देश शामिल हुए है. जिनमें अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका क्रिकेट जैसे देश हैं.

आज के गूगल के डूडल में ट्रॉप को देखा जा सकता है. इसके अलावा बनाए गये डूडल में आतिशबाजी भी देखा जा सकता है. डूडल को खास बनाते हुए Google के दूसरे O को कप से और l को बल्ले से रिप्लेस किया गया है.

आपको बता दें कि यह क्रिकेट विश्व कप का 13वां संस्करण है. इस वर्ल्‍ड कप में अब तक कुल 47 मैच खेले जा गए हैं. वहीं, अहमदाबाद के स्‍टेडियम में अब तक इस विश्व कप में कुल चार मैच खेले गए हैं.

इसके अलावा वनडे इंटरनैशनल क्रिकेट में भारत और ऑस्ट्रेलिया का 150 बार आमना-सामना हो चुका है, जिसमें 57 बार भारत और 83 बार ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की है. वहीं, वनडे विश्व कप के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ 8 मैच जीते हैं, जबकि भारत ने 5 बार ऑस्ट्रेलिया को पटकनी दी है.

ये भी पढ़ें :- Today Horoscope: आज सूर्य की तरह चमकेगी इन राशियों की किस्मत, जानिए अपना राशिफल

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *