BWF world championship: कांस्य से करना पड़ा संतोष, वर्ल्ड चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले 5वें भारतीय पुरुष खिलाड़ी बने प्रणय

BWF world championship 2023: भारत के अनुभवी शटलर एचएस प्रणय का बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप में पुरुष एकल सेमीफाइनल में थाईलैंड के कुनलावुत वितिदसर्ण से हार का सामना करना पड़ा। जिससे उन्‍होंने कांस्‍य पदक पर अपना अभियान खत्‍म किया। इस तरह भारत ने 2011 के बाद से विश्व चैम्पियनशिप में कम से कम एक पदक जीतने का रिकॉर्ड बरकरार रखा।

आपको बता दें कि प्रणय दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी के खिलाफ पहला गेम जीतने के बाद अपना लय बरकरार नहीं रख सके और मुकाबला गंवा बैठे। दूसरे गेम में वह 5-1 से बढ़त बनाए थे, लेकिन तीन बार के पूर्व विश्व जूनियर चैंपियन विदितसर्ण ने बेहतर डिफेंस और अटैक के बूते 18-21, 21-13, 21-14 से जीत हासिल कर लगातार दूसरे फाइनल में प्रवेश किया।

वहीं, इस हार के बावजूद प्रणय के लिए यह शानदार उपलब्धि रही क्योंकि वह विश्व चैंपियनशिप का पदक जीतने वाले पांचवें भारतीय पुरुष सिंगल्स खिलाड़ी बन गए। जबकि इससे पहले किदांबी श्रीकांत (रजत), लक्ष्य सेन (कांस्य), बी साई प्रणीत (कांस्य) और प्रकाश पादुकोण (कांस्य) पुरुष सिंगल्स में पदक जीत चुके हैं।

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *