जो भी मामले हो, उसे थाने पर ही सुलझाए: सीएम योगी

गोरखपुर। सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए। गोरखनाथ मंदिर के हिंदू सेवाश्रम में शनिवार की सुबह जनता दरबार लगा। मौके पर मौजूद अधिकारियों को सीएम योगी ने निर्देश दिया कि हर किसी के साथ न्याय होना चाहिए। जनता दर्शन में बड़ी संख्या में जमीन-जायदाद और इलाज के मामले आए। सीएम योगी ने जनता दरबार में मौजूद अधिकारियों को जमीन की समस्या का समाधान जल्द से जल्द करने का निर्देश दिया। साथ ही इलाज के लिए धन की मांग लेकर आए लोगों पर विशेष ध्यान देने की बात कही।

सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि आगे बढ़कर वह यह सुनिश्चित करें कि किसी भी व्यक्ति का इलाज धन के अभाव में रुकने न पाए। बहुत से लोग जमीन के विवाद का मामला लेकर पहुंचे थे। इसके अलावा बहुत से इलाज के लिए धन देने की सिफारिश कर रहे थे।

उन्होंने 200 से अधिक लोगों की फरियाद सुनी। सीएम योगी ने कहा कि जो भी मामले हो, उसे थाने पर ही सुलझाया जाए। जनता को किसी प्रकार की परेशनी न हो। शनिवार की सुबह हमेशा की तरह तड़के अपने आवास से निकलने के बाद योगी ने सबसे पहले गुरु गोरखनाथ के दरबार में हाजिरी लगाई। विधि-विधान के साथ वैदिक मंत्रोच्चार के बीच उनका दर्शन-पूजन किया। इसके बाद उन्होंने अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्थल पर जाकर शीश नवाया।

मंदिर परिसर के भ्रमण और गोसेवा के बाद वह हिंदू सेवाश्रम गए, जहां सुबह से ही अपनी समस्या बताने के लिए लोग उनका इंतजार कर रहे थे। सीएम योगी ने हर-एक के पास खुद पहुंचकर उनका प्रार्थना-पत्र लिया। प्रशासन से जुड़े मामलों का समस्यात्मक आवेदन पत्र उन्होंने जिलाधिकारी कृष्णा करूणेश को दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *