यूक्रेन से लौटे भारतीय छात्रों का केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किया स्वागत

नई दिल्ली। रूस और यूक्रेन के बीच जंग लगातार 7वें दिन भी जारी है। बढ़ते खतरा को देखते हुए भारत सह‍ित कई देशों ने अपने नागरिको को निकालने के लिए निकासी अभियान को तेज कर दिया है। ऑपरेशन गंगा मिशन के तहत भारत सरकार ने भारतीय छात्रों और नागरिकों को निकालने के लिए वायुसेना की भी मदद ली है।

जानकारी के मुताबिक वायुसेना का एक विमान C-17 बुधवार की सुबह 4 बजे हिंडन एयरबेस से रवाना हो गया। इसके अलावा वायु सेना का एक और विमान, टेंट,कंबल और अन्य मानवीय सहायता सामग्री लेकर हिंडन एयरबेस से रवाना होने के लिए तैयार है।

अपनी पहली उड़ान में 400 से ज्यादा भारतीय छात्रों और नागरिकों को यह विमान एयरलिफ्ट करके बुधवार की देर शाम तक भारत ला सकता है।  यूक्रेन से भारत लौटते ही भारतीय छात्रों ने भारत माता की जय के नारा लगाए। सभी छात्रों का स्वागत केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने किया।

इस दौरान दिल्ली हवाई अड्डे पर भारतीय छात्रों ने भारत माता की जय लगाए। यूक्रेन से लौटे भारतीय नागरिकों का केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने स्वागत किया। उन्होंने सभी छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि वतन वापस लौटने पर आपलोगों का स्वागत है। आपके परिवार वाले आपका इंतजार कर रहे हैं। आपने अनुकरणीय साहस दिखाया। फ्लाइट क्रू को भी धन्यवाद दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *