जानिए आज का राशिफल…

मेष – इस राशि के लोग कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ किसी भी तरह के विवाद से बचें, क्योंकि सहकर्मी से तनातनी होने पर आपका कार्य बाधित हो सकता है. आज के दिन जो लोग खाद्य सामग्री व शिक्षा क्षेत्र से संबंधित व्यापार करते हैं उनको अधिक लाभ होने की संभावनाएं दिखाई दे रहीं हैं. ग्रहों की सकारात्मक स्थिति युवाओं के लिए शुभ संकेत लेकर आई है, आज अचानक से लाभ होने की संभावना है जिसके चलते आपको कैश बैक जैसी योजनाओं का लाभ मिल सकता है. परिवार में पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद या संपत्ति विभाजन की स्थिति बन सकती है, ऐसे में आपको सभी मामले बहुत शांति से मिटाने के प्रयास करने होंगे. स्वास्थ्य को लेकर बदन दर्द व कमर दर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

वृष – वृष राशि के नौकरीपेशा लोग कार्य कठिन दिखने पर वरिष्ठों से मार्गदर्शन अवश्य ले, उनके मार्गदर्शन से आपके काम आसान हो जाएंगे. लोन के लिए प्रयासरत व्यापारियों को अभी कुछ समय का इंतजार कर लेना चाहिए, आज के दिन लोन के लिए की जाने वाली मेहनत व्यर्थ ही जाएगी. शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को सफलता मिलने की प्रबल संभावना है, इसलिए अपनी मेहनत को जारी रखें. घर के नियम, कानूनों, अनुशासन को बंधन समझना बिल्कुल भी उचित नहीं होगा. माता-पिता द्वारा बनाए गए नियमों का पालन करने का प्रयास करें. कल की भांति आज भी स्वास्थ्य कुछ असामान्य लग सकता है, इसलिए सेहत के साथ लापरवाही मत करें और तुरंत ही डॉक्टर से परामर्श लें.

मिथुन – इस राशि के लोगों को ऑफिस में उन कामों को वरीयता देनी चाहिए जिनके लिए निर्धारित समय तय किया गया है, काम में देरी होने पर बहुत नाराज हो सकते हैं. ऐसे लोग जो बिजली का सामान क्रय-विक्रय करते हैं उनको आज के दिन लाभ होने की प्रबल संभावना है. युवा अपने मन की उलझन को किसी नजदीकी व्यक्ति के साथ साझा कर सकते हैं, मन की बातें साझा करने के बाद आपको काफी हल्कापन महसूस होगा. परिवार संबंधित फैसले दूसरों की बातों में आकर करने से बचें, जो भी फैसला ले वह सभी तथ्यों पर अच्छे से विचार करने के बाद ही लें. काम करने के साथ-साथ आराम करने का भी प्रयास करें, अन्यथा काम का बोझ शारीरिक थकान के रूप में सामने आ सकता है.

कर्क – कर्क राशि के लोग काम करने के साथ-साथ डाटा भी सेव करते चले, अच्छा होगा कि मोबाइल और लैपटॉप का बैकअप ले. व्यापारियों की लगातार सफलता के कारण आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी, जिससे मन प्रसन्नचित रहेगा. युवा वर्ग जो हुआ उसके बारे में सोचकर परेशान न हो, बल्कि भविष्य के लिए सोचकर आगे की प्लानिंग करें. यदि आपकी संतान की संगत या आचरण गलत दिशा में जा रहे है तो उसे डांटने की जगह प्यार से समझाएं. यदि बीमारी का इलाज सिर्फ और  सिर्फ ऑपरेशन है तो उसे कराने में देरी न करें, जितनी जल्दी संभव हो ऑपरेशन कराके रोग से मुक्ति पाए.

सिंह – इस राशि के जो लोग कार्य को नए तरीके से लांच करना चाहते हैं, या नया बदलाव करने की सोच रहे हैं तो बॉस से इस विषय पर बात करनी चाहिए सकारात्मक परिणाम मिलेगा. आज के दिन टेलिकम्युनिकेशन के व्यापारियों के लिए शुभ संकेत लेकर आया है, आज आपको बड़ा लाभ होने की संभावना है. युवा वर्ग को किसी न किसी काम को करने में खुद को बिजी रखना होगा, क्योंकि खाली बैठना आपको अत्यधिक तनाव दे सकता है. आज के दिन परिवार वालों के साथ समय व्यतीत करने का प्रयास करें, खाली समय का आनंद परिवार के साथ लें. बिजली का काम करते समय बेहद अलर्ट रहना होगा, क्योंकि काम दौरान करंट लगने की आशंका बनी हुई है.

कन्या – कन्या राशि के लोगों के द्वारा आज के दिन आपकी ओर से की गयी मेहनत का सौ प्रतिशत परिणाम प्राप्त होने की संभावना दिख रही है. व्यापार को लेकर कारोबारियों को कुछ समझौते करने पड़ सकते है, सब कुछ सही हो तो समझौता करने में कोई हर्ज नहीं है. युवाओं को ग्रहों का सकारात्मक सपोर्ट मिल रहा है, इसलिए आत्मबल रखते हुए बुरी आदतों से बचें. अभिभावको को संतान की बदलती हरकत और संगत का खास ध्यान रखना होगा, क्योंकि संतान के बिगड़ने की आशंका दिख रही है. सेहत की बात करें तो गर्भवती महिलाओं को अपना खास ध्यान रखना चाहिए, और डॉक्टर के संपर्क में बने रहने का प्रयास करें.

तुला – इस राशि के नौकरीपेशा लोग ऑफिस में बॉस के साथ तालमेल बनाकर चलें, क्योंकि उनसे  वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. आज के दिन कारोबारियों को बड़े निवेश करने से बचना होगा, लाभ की दृष्टि से अभी छोटे निवेश पर ही ध्यान दें. युवाओं को सावधान पूर्वक रहते हुए अपने संबंधों को मजबूत करने का प्रयास करना होगा, कोशिश करें कि किसी तीसरे को अपने संबंध में हस्तक्षेप करने का मौका न दें. घर की अन्य जिम्मेदारियों के साथ साथ जीवनसाथी को भी प्रसन्न रखने का प्रयास करें. नसों में खिंचाव और दर्द की आशंका है, इसलिए आज आपको अपनी सेहत के मामले में सजग रहने की जरूरत है.

वृश्चिक – वृश्चिक राशि के लोग घर हो या ऑफिस दोनों स्थान पर समझदारी के साथ काम करना होगा. कारोबारियों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा, आज न तो आपको बहुत लाभ होगा और न ही घाटा. युवा वर्ग  यदि प्रोफेशनल एजुकेशन लेने के लिए विचार बना रहे हैं, तो एडमिशन लेने के लिए आज का दिन उत्तम है. परिवार में यदि छोटी कन्या है तो उसे उपहार दें, उसे उपहार देना आपके लिए बेहद शुभ रहेगा. अपनी सेहत का ध्यान रखें, सेहत है तो सबकुछ है इसलिए तली-भुनी हुई चीजों से दूर रहते हुए हल्का भोजन करें.

धनु – इस राशि के लोगों के कार्यस्थल पर कार्य मन मुताबिक न होने पर क्रोध आ सकता है, इसलिए क्रोध बढ़ाने वाली बातों से दूर रहें. अनाज व्यापारियों के लिए आज का दिन शुभ संकेत लेकर आया है, बिक्री में बढोतरी होने से बड़ा लाभ होने की प्रबल संभावना है. युवा वर्ग को अपने व्यवहार की कमियों को दूर रखने का प्रयास करना होगा, खराब बोली के चलते मित्रों के साथ संबंध खराब होने की आशंका है. शाम को परिवार के संग भजन कीर्तन करने का प्रयास करें, पूजा पाठ के बाद घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे. सेहत की दृष्टि से खुद को तनाव से दूर रखने का प्रयास करें, बढ़ते तनाव के चलते स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका है.

मकर – मकर राशि के जो लोग नौकरी तलाश में है, आज उन्हें प्रतिष्ठित संस्थान में नौकरी मिलने की संभावनाएं दिख रही है. व्यापारियों के लिए आज का दिन थोड़ा सा मानसिक रूप से दबाव वाला है, इसलिए मन न हो तो भी कार्य में लगे रहें. युवा वर्ग को अपनों पर बेवजह की शंका करने से बचना चाहिए, बेवजह की शंका के चलते करीबी रिश्तों में दूरियां बढ़ सकती है. लाइफ पार्टनर को अपना हर एक कदम फूंक कर रखना होगा, समय प्रतिकूल होने पर छोटी सी बात पर भी विवाद हो सकता है. हेल्थ की बात करें तो सर्वाइकल के मरीज दर्द को लेकर सचेत रहें.

कुंभ – इस राशि के लोगों को आज के दिन अपने बॉस को खुश रखने का प्रयास करना होगा, ऐसा कोई भी अनुचित कार्य न करें जिससे वह नाराज हो. आर्थिक लाभ की  दृष्टि से  व्यापारियों के लिए आज का दिन काफी उत्तम हो सकता है, इसलिए जो भी कार्य करे वह मन लगाकर करें. युवा वर्ग आज के दिन दूसरों के विवाद में खुद को इन्वॉल्व न करें नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं. संतान की चाह रखने वाले दंपत्ति को जल्दी ही खुशखबरी मिल सकती है, घर  में नन्हे मेहमान के आगमन से घर का माहौल हर्षोल्लास वाला हो जाएगा. आज स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है, दिनचर्या को नियमित रखें.

मीन – मीन राशि के लोगों को ऑफिस में अपनी टीम के साथ काम करते हुए बॉस के प्लान को सफल बनाना ही मुख्य लक्ष्य रखना होगा. व्यापारियों ने यदि कारोबार विस्तार के लिए योजना बनाई है तो आज कारोबार का विस्तार करने में आसानी होगी. विद्यार्थियों के लिए आज आराम का दिन है, पर्याप्त समय होने से दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाने की योजना बना सकते हैं. अभिभावक छोटे बच्चों पर ध्यान दें, नकारात्मक स्थितियां उनको अपनी चपेट में ले सकती हैं ऐसे में आपको उनके साथ सख्ती से पेश आना होगा. यदि कई दिनों से किसी बीमारी के चलते परेशान चल रहे है तो आज सचेत रहें, क्षय रोग होने की आशंका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *