‘थॉर: लव एंड थंडर’ ने बनाया रिकॉर्ड…

मनोरंजन। मार्वल स्टूडियोज की नई फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ ने रिलीज के पहले वीकेंड में ही 60 करोड़ रुपये से ऊपर की कमाई करके एक नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है। भारत में अब तक रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्मों की पहले सप्ताहांत में हुई कमाई के मामले में अब ये फिल्म पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। इस स्थान पर अब तक कायम रही डिज्नी की एनीमेशन फिल्म ‘द लॉयन किंग’ टॉप 5 की लिस्ट से बाहर हो गई है। फिल्म ने सिर्फ हिंदी में पहले चार दिनों मे करीब 18 करोड़ रुपये कमा लिए हैं।

पहले वीकएंड का कमाल:-
भारत में अमेरिका से एक दिन पहले रिलीज हुई फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ ने पहले ही दिन 18.60 करोड़ रुपये की शानदार ओपनिंग की। शुक्रवार को फिल्म का कलेक्शन गिरकर 11.55 करोड़ रुपये पर आ गया लेकिन शनिवार को फिल्म ने 36 फीसदी की बढ़त के साथ शानदार कमबैक किया और इस दिन 16.70 करोड़ रुपये कमाए। रविवार के शुरुआती आंकड़ों के अनुसार, फिल्म ने सभी भाषाओं को मिलाकर करीब 18 करोड़ रुपये कमाए हैं। फिल्म की पहले चार दिन की कमाई के 60 करोड़ रुपये से ऊपर निकल जाने के साथ ही ये फिल्म अब देश में रिलीज हुई सारी हॉलीवुड फिल्मों में पहले सप्ताहांत पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पांचवीं फिल्म बन गई है।

भारत में एमसीयू के जबर्दस्त फैंस:-
भारत में मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के प्रशंसकों की संख्या इसकी साल 2008 में रिलीज हुई पहली ‘आयरमैन’ के बाद से लगातार बढ़ती जा रही है। अब तक इस सीरीज की 28 फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ इस कड़ी की 29वीं फिल्म है। मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की ये कहानियां फिल्म दर फिल्म आगे बढ़ती रही हैं। इनके सोलो सुपरहीरो पहले अपनी अपनी कहानी को अपने अपने यूनिवर्स में आगे बढ़ाते रहे हैं। फिर ये सारे सुपरहीरो ‘एवेंजर्स’ सीरीज की फिल्मों में एक साथ आकर दुनिया को खतरों से बचाते रहे। फिल्म ‘एवेंजर्स एंडगेम’ के बाद रिलीज हुई फिल्म ‘स्पाइडरमैन: फार फ्रॉम होम’ के बाद से ये सीरीज फेज 4 में पहुंच चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *