भारत में लॉन्च हुआ एडवांस फीचर्स से लैस यह वॉयस कमांड स्कूटर

ऑटो। भारत में TVS मोटर कंपनी ने अपने Ntorq 125 XT स्कूटर को 1,02,823 रु. में लॉन्च कर दिया है। यह स्कूटर कई एडवांस फीचर्स से लैस है और एक हाइब्रिड TFT और LCD कंसोल के साथ SmartXonnectTM कनेक्टिविटी प्लेटफॉर्म प्राप्त करता है।

यह स्‍कूटर आपको 60 से अधिक नई कनेक्टिविटी फीचर्स की सुविधा प्रदान करता है। साथ ही  इसमें आपको टॉप रेस एक्सपी मॉडल में  एलईडी हेडलाइट, एलईडी डीआरएल, स्ट्रीट और रेस राइडिंग मोड, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन, स्मार्ट एक्स टॉक, एडवांस वॉयस असिस्ट, सोशल मीडिया अलर्ट, न्यूज और व्हेदर जैसे स्मार्ट एक्स ट्रैक फीचर्स देखने को मिलते हैं। TVS Ntorq 125 में एक नई पेंट स्कीम है, जिसे नियॉन ग्रीन कहा जाता है, जो इसे लाइन-अप में अन्य वेरिएंट से अलग बनाती है।

इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें आप वॉयस कमांड भी दे सकते है। जैसे- अपनी पसंद की जगह पर नेविगेट करना, राइडिंग मोड बदलना और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के डिस्प्ले की ब्राइटनेस को एडजस्ट करना आदि शामिल है। इस स्कूटर में 124.8 सीसी, तीन-वाल्व, एयर-कूल्ड, रेस-ट्यून ईंधन इंजेक्शन (आरटी-फाई) इंजन मिलता है, जो 7,000 आरपीएम पर 6.9 किलोवाट की शक्ति और 5,500 आरपीएम पर 10.5 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट उत्पन्न करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *