इन फीचर्स के साथ बेहतरीन है ये फोन…

टेक्नोलॉजी। भारत में iQOO Neo 6 को स्नैपड्रैगन 870 5G प्रोसेसर के साथ लॉन्‍च किया गया है। इसके साथ ही इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट सैमसंग E4 एमोलेड डिस्प्ले दी गई है। डिस्प्ले को HDR 10+ का सपोर्ट भी मिला है। इसमें 36907mm2 Cascade कूलिंग सिस्टम भी है।

iQOO Neo 6 में 4D गेम वाइब्रेशन भी है जिसके साथ X-Axis लिनियर मोटर का सपोर्ट है। iQOO Neo 6 के 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज की कीमत 29,999 रुपये और 12 जीबी रैम के साथ 256 जीबी स्टोरेज की कीमत 33,999 रुपये है। आइए जानते हैं इस फोन का रिव्यू…

डिजाइन:-

iQOO Neo 6, डिजाइन के मामले में अलग नहीं है। ऐसे डिजाइन वाले फोन आपको बाजार में मिल जाएंगे। iQOO Neo 6 के बैक पैनल पर बड़ा कैमरा एरिया दिया गया है। बैक पैनल एक शाइनिंग के साथ आता है जो कि रौशनी पड़ने पर अलग-अलग कलर्स के साथ चमकता है साथ ही यह मैटे फिनिश के साथ आता है जिस पर डस्ट और फिंगरप्रिंट्स नहीं आते हैं। फोन का कुल वजन 190 ग्राम है।

इस फोन में भी हेडफोन जैक नहीं दिया गया है। नीचे की ओर स्पीकर और टाईप-सी पोर्ट है। सभी बटन राइट में हैं और सिम कार्ड ट्रे भी नीचे की ओर है। फोन के साथ बॉक्स में चार्जर, केबल और कवर मिलेगा। फोन साइबर रेज और डार्क नोवा कलर में उपलब्‍ध है।

डिस्प्ले:-

इसमें 6.62 इंच की फुल एचडी प्लस E4 एमोलेड डिस्प्ले है जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है। iQOO Neo 6 की डिस्प्ले का टच सैंपलिंग रेट 1200Hz है। डिस्प्ले का टच काफी रेस्पॉन्सिव है और इसकी ब्राइटनेस 1300 निट्स है डिस्प्ले का व्यूइंग एंगल और कलर्स अच्छे हैं। रिफ्रेश रेट को 60Hz से 120Hz के बीच इस्तेमाल किया जा सकता है।

परफॉर्मेंस:-

iQoo Neo 6 के साथ एंड्रॉयड 12 आधारित OriginOS Ocean है। फोन में स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर के साथ 12 जीबी तक LPDDR5 रैम है। फोन में 4 जीबी वर्चुअल रैम भी मिलेगा। इसमें लिक्विड कूलिंग वेपर चेंबर भी है। बता दें कि फोन को चीन में स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है। iQOO Neo 6 में स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर है जो कि करीब एक साल पुराना प्रोसेसर है, हालांकि यह अच्‍छा प्रोसेसर है। इस पर आप भरोसा कर सकते हैं।

इसमें एंड्रॉयड 12 के साथ Funtouch OS 12 मिलता है। डेली टास्क को फोन आराम से हैंडल करता है। आप इस पर Shadow Fight 4 और बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया जैसे हेवी गेम भी खेल सकते हैं। मल्टीटास्किंग और सोशल सर्फिंग के लिए कोई समस्या नहीं होने वाली है। कूलिंग के लिए इसमें कासकेड कूलिंग सिस्टम है जो गेमिंग में काफी मदद करता है।

कैमरा:-

कैमरे की बात करें तो फोन में तीन रियर कैमरे हैं जिनमें प्राइमरी लेंस 64 मेगापिक्सल का Samsung ISOCELL Plus GW1P सेंसर है। इसके साथ ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन भी है। दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड है। तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर है। फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन का मेन कैमरा अच्छी तस्वीरें क्लिक करता है लेकिन कमरे की लाइटिंग में परेशानी होती है।

बैटरी:-

iQoo Neo 6 के साथ 256 जीबी तक की UFS 3.1 स्टोरेज है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5G, 4G LTE, Wi-Fi 6, ब्लूटूथ v5.2, GPS/ A-GPS, NFC और USB टाईप-सी पोर्ट है। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। फोन में डुअल सेल 4700mAh की बैटरी है जिसके साथ 80W की Flash चार्जिंग का सपोर्ट है। दावा है कि महज 12 मिनट में 50 फीसदी बैटरी चार्ज हो जाएगी। फोन का कुल वजन 190 ग्राम है। iQOO Neo 6  की बैटरी आराम से डेढ़ दिन का साथ देती है। यदि आप थोड़ी गेमिंग भी कर लेते हैं तो भी बैटरी पूरे दिन साथ देगी। iQOO Neo 6 की बैटरी को फुल चार्ज करने में करीब 50 मिनट का वक्त लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.