ये है अमीर होने के संकेत…

वास्‍तु। हर व्यक्ति की चाहत होती है कि उसका घर धन सम्पदा से भरा रहे, ताकि वह जीवन अच्छे से बीता सके। माता लक्ष्मी को हिंदू धर्म में धन और दौलत की देवी कहा जाता है। ऐसी मान्यता है कि मां लक्ष्मी जिस किसी पर भी मेहरबान होती हैं, उसे मालामाल कर देती हैं। जिस जगह भी लक्ष्मी जी का वास होता है, वहां पर हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहती है। कहा जाता है कि जब मां लक्ष्मी किसी जगह का त्याग कर देती है, तो वहां पर अंधकार और निराशा छा जाती है, हालांकि ऐसी भी मान्यताएं है कि जब भी मां लक्ष्मी किसी जगह पर आगमन करती हैं, तो वहां पर कई तरह के शुभ संकेत मिलने शुरू हो जाते हैं। मां लक्ष्मी के आगमन से पहले मिलते है ये संकेत…

  1. अगर अचानक से आपके घर में काले रंग की चिंटियां आकर झुंड़ बना दें और कुछ खाने लगे तो ऐसा माना जाता है कि लक्ष्मी जी आपके घर आने वाली हैं और आपको काफी धन मिलने वाला है।
  2. मान्यताओं के मुताबिक आपके घर में अगर अचानक तीन छिपकलियां एक ही जगह पर दिखाई दें, तो समझ लें माता लक्ष्मी का आगमन होने वाला हैं। यह काफी शुभ संकेत माना जाता है।
  3. यदि आपके घर में कोई चिड़िया आकर घोसला बना दें तो यह बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। लेकिन आप अगर किसी कारणवश उस पेड़ को ही कटवा देते हैं, तो यह आपके लिए अशुभ साबित हो सकता है।
  4. आपको यदि सुबह-सुबह घर से बाहर निकलते समय लगातार कई दिनों कोई झाडू लगाता दिखाई दे, तो इसका मतलब समझ लें कोई बड़ा विवाद सुलझने वाला है। साथ ही आप बहुत जल्द धनवान होने वाले हैं।
  5. आपकी दाहिनी हाथ में अगर लगातार खुजली हो रही है, तो इसका मतलब धन लाभ होने वाला है। यदि सोते समय सपने में उल्लू, घड़ा, झाडू, बंसी, नेवला, शंख, छिपकली, हाथी,  तारा, सांप, गुलाब आदि दिखाई दें, तो यह धन प्राप्ति के संकेत माने जाते हैं।
  6. अगर सुबह उठते ही शंख की आवाज सुनाई दें, तो यह भी देवी लक्ष्मी के आगमन का संकेत है। अगर आपको घर से बाहर जाते समय गन्ना दिखाई दें, तो यह धन प्राप्ति का संकेत माना जाता है।
  7. अगर दीपावली के दिन  तुलसी के पौधे के आसपास छिपकली दिखाई दें, तो यह भी काफी शुभ माना जाता है। यह अपार धन मिलने का संकेत होता है, लेकिन इस दिन अगर तुलसी के पौधे के आसपास कई सारी छिपकलियां दिखाई दें, तो यह विपरीत संकेत होता है।
  8. घर से बाहर जाते समय यदि रास्ते में कोई कुत्ता अपने मुंह में खाने वाली कोई शाकाहारी चीज या रोटी लाता हुआ दिखाई देता है, तो इसका मतलब है, आपको धनलाभ होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *