आसमान छूने के लिए तैयार है गुजरात के युवा: पीएम मोदी

गुजरात। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के दो दिन के दौरे पर हैं। अपने गुजरात दौरे के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में रोड शो किया और राजभवन से पटेल स्टेडियम पहुंचे। इसके बाद उन्होंने एक समारोह में खेल महाकुंभ का उद्घाटन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गुजरात का युवा आसमान छूने के लिए तैयार है।

जिस भव्यता के साथ इसकी शुरुआत हुई है, उसने युवा खिलाड़ियों को जोश से भर दिया है। ये आयोजन गुजरात की शक्ति का महाकुंभ है। वर्ष 2010 में गुजरात के सीएम के नाते उस दौरान खेल महाकुंभ की शुरुआत हुई थी। आज मैं कह सकता हूं कि जिस सपने का बीज मैंने बोया था, आज वटवृक्ष बनता दिख रहा है।

उस बीज को मैं आज इतने विशाल वटवृक्ष का आकार लेता देख रहा हूं। वर्ष 2010 में पहले खेल महाकुंभ में भी गुजरात ने 16 खेलों में 13 हजार खिलाड़ियों के साथ इसका आरंभ किया था। शक्तिदूत जैसे कार्यक्रमों के जरिए खिलाड़ियों को सहायता देने की जिम्मेदारी सरकार उठा रही है।

खिलाड़ियों ने जो साधना की, प्रगति की उसके पीछे एक लंबी तपस्या होती है। जो संकल्प गुजरात के लोगों ने मिलकर लिया था, वो आज दुनिया में अपना परचम लहरा रहा है। टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक में भारत ने बदलाव महसूस किया है।

भारत जैसे युवा देश को दिशा देने में आप जैसे युवाओं की बहुत बड़ी भूमिका है। नए भारत के अभियान की जिम्मेदारी भारत के युवाओं ने खुद आगे बढ़कर उठाई है। भारत के सामर्थ्य को साबित करके दिखाया है। आज सॉफ्टवेयर पावर से लेकर अंतरिक्ष तक, भारत का दबदबा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *