Special tiffin: प्रोटीन से भरपूर हाेता हैै ये रोल, ऐसे करें तैयार

रेसिपी। आज के समय में हर किसी को टिफिन में कुछ स्पेशल चाहिए होता है। अगर आप सुबह की भागदौड़ में टिफिन के लिए कुछ बढ़िया बनाकर देना चाहती हैं, तो पनीर काठी रोल की रेसिपी परफेक्ट है। ये खाने में सेहतमंद, प्रोटीन से भरपूर होती है। तो चलिए जानते है कि इसे कैसे करें तैयार…

पनीर काठी रोल बनाने की सामग्री:- आपको बता दें कि सब्जियों से भरपूर पनीर काठी रोल बनाने के लिए आपको जरूरत होगी राई एक चौथाई चम्मच, तेल, हरी मिर्ची, जीरा, हीग एक चुटकी, शिमला मिर्च, प्याज एक, नमक स्वादानुसार, हल्दी पाउडर, पनीर छोटे टुकड़ों में कटा हुआ एक कप, धनिया की पत्तियां बारीक कटी हुई, केचप एक चम्मच, दही दो चम्मच, रोटी।

पनीर काठी रोल बनाने की विधि:- पहले आप किसी पैन में एक चम्मच तेल डालकर गर्म करें। अब इस गर्म तेल में जीरा चटकाएं साथ में हरी मिर्ची, राई, हींग डालें। जब सारी चीजें चटक जाएं, तो इसमे बारीक कटा प्याज डालकर चलाएं।

जब प्याज थोड़ा सा रंग बदल दें, तो इसमे कटी हुई शिमला मिर्च डाल दें। साथ में हल्दी पाउडर, नमक,  लाल मिर्च पाउडर डालें। इन सब को अच्छे से तेज आंच पर ही मिलाकर चलाते रहें। दो से 3 मिनट तक कलछी की मदद से इसे चलाकर पकाएं।

जब शिमला मिर्च हल्का सा पक जाए, तो इसमे पनीर के छोटे टुकड़े डाल दें और तेज आंच पर ही सारी सब्जियों को पकाएं। फिर धनिया की पत्ती डालकर चलाएं और गैस को बंद कर दें। सबसे आखिर में इसमे दही और केचप डालें। इन सबको अच्छे से मिक्स कर लें।

अब बनी हुई रोटी को लेकर इसमे तैयार पनीर और शिमला मिर्च का मिक्सचर रखें। इसके बाद ऊपर से थोड़ा सा केचप रोटी पर लगा दें और इस रोटी को अच्छे से रोल कर दें। लीजिए अब बनकर तैयार है पनीर काठी रोल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *