रूस का यूक्रेन पर हमला, एक ही रात में गिराए 24 ड्रोन, 21 की मौत जबकि 48 घायल

कीव।  रूस-यूक्रेन के बीच चल रहा युद्ध अब भयावह रूप लेता हुआ दिखने लगा है। वहीं  क्रेमलिन पर ड्रोन हमले के बाद रूस बेहद ही भड़का हुआ है। जबकि  मॉस्को ने इस हमले का आरोप यूक्रेन पर लगाया है। ड्रोन अटैक के बाद रूसी सेना ने बदला लिया है। बताया जा रहा है कि रूस ने यूक्रेन पर रात भर 24 ड्रोन से हमला किया है।  यूक्रेन की वायु सेना ने गुरुवार को कहा कि रूस ने यूक्रेन के खिलाफ रात भर में 24 हमलावर ड्रोन दागे, जिनमें से 18 को मार गिराया गया। इसकी सूचना वायु सेना ने  टेलीग्राम चैनल के माध्‍यम से दी।

द कीव इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया कि  रूस ने अपने सबसे घातक हमलों में से एक खेरसॉन पर शुरू किया। एक सुपरमार्केट, एक रेलवे स्टेशन और अन्य नागरिक इमारतों को निशाना बनाया। कम से कम 21 लोग मारे गए और 48 घायल हो गए। कीव सैन्य प्रशासन के शहर प्रमुख सर्गी पोपको ने कहा, ‘कीव पर हमले के प्रयास का यह तीसरा दिन था। इस साल की शुरुआत से हमारे शहर पर इतनी तीव्रता से हमले नहीं हुए हैं।’ उन्होंने कहा  कि गिराए गए ड्रोन का मलबा कीव के विभिन्न हिस्सों में गिरा लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ।

रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि इस तरह की घटनाओं के लिए हमारे पास पर्याप्त हथियार नहीं हैं।  त‍था उसने ये भी कहा कि ‘हम अपने क्षेत्र में लड़ते हैं, हम अपने गांवों और शहरों की रक्षा कर रहे हैं। हमारे पास इसके लिए पर्याप्त हथियार नहीं हैं। इसलिए हम इसे कहीं और इस्तेमाल नहीं करते हैं।  हमारे लिए यह घाटा है, हम इसे व्यर्थ खर्च नहीं कर सकते।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *