राजस्थान सरकार के कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना के तहत कवर किया जाएगा

राजस्‍थान। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा राज्य के बजट में घोषित पुरानी पेंशन योजना के तहत एक जनवरी 2004 को या उसके बाद नियुक्त किए गए राजस्थान सरकार के तीन लाख से अधिक कर्मचारियों को कवर किया जाएगा।

23 फरवरी को पेश किए गए राज्य के बजट में सीएम अशोक गहलोत ने पुरानी पेंशन योजना को पुनर्जीवित करने की घोषणा की थी, जिसे राज्य सरकार के कर्मचारियों और उनकी यूनियनों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि इससे दो उद्देश्य पूरे होंगे।

23 फरवरी को पेश किए गए राज्य के बजट में सीएम अशोक गहलोत ने पुरानी पेंशन योजना को पुनर्जीवित करने की घोषणा की थी, जिसे राज्य सरकार के कर्मचारियों और उनकी यूनियनों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि इससे दो उद्देश्य पूरे होंगे।

उन्होंने कहा कि यह न केवल कर्मचारियों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करेगा, बल्कि उन्हें पूर्ण समर्पण के साथ काम करने के लिए प्रेरित करेगा, जिससे अच्छा प्रदर्शन और सुशासन मिलेगा। साथ ही सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य के लिए काम करने वाले कर्मचारियों के लिए पेंशन के मामले में दो श्रेणियां रखना उचित नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *