">

भारत बंद से रेल सेवा बाधित, 529 ट्रेनें रद्द

नई दिल्‍ली। अग्निपथ योजना को लेकर हो रहा विरोध प्रर्दशन थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे लेकर आज भारत बंद का आह्वाहन किया गया है। राजधानी दिल्ली की सड़कों पर भयंकर जाम लगा हुआ है और अब रेल मंत्रालय ने भी ट्रेनों के रद्द होने की जानकारी दी है। मंत्रालय ने सूचना दी कि विरोध प्रदर्शन से बिगड़े हालातों को देखते हुए 181 मेल एक्सप्रेस और 348 पैसेंजर ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। वहीं किसी भी ट्रेन का रूट नहीं बदला गया है।

पंजाब, दिल्ली, हावड़ा रूट की ट्रेनें कैंसिल:-
पंजाब, दिल्ली, हावड़ा रूट की ट्रेनें कैंसिल होने से टिकट का रिफंड लेने वालों की भीड़ रेलवे स्टेशनों पर उमड़ गई। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि आरक्षण केंद्रों से नौ हजार लोगों को तीन दिनों में 52 लाख रुपये से अधिक का रिफंड दिया गया है। अकेले रविवार को मंडल में तीन हजार यात्रियों को 17 लाख रुपये रिफंड किए। अनुमान जताया जा रहा है कि ऑनलाइन व ऑफलाइन मिलाकर करीब 65 हजार यात्रियों का एक करोड़ रुपये से अधिक का रिफंड दिया जाना है।

राजधानी दिल्ली में दिल्ली-नोएडा और दिल्ली गुरुग्राम बॉर्डर पर भयंकर जाम की स्थिति है। यहां सुरक्षा इंतजामों के तहत चेकिंग की जा रही है। भारत बंद की आड़ में असामाजिक तत्वों द्वारा हिंसा की आशंका के मद्देनजर दिल्ली, नोएडा और फरीदाबाद पुलिस पूरी तरह मुस्तैद हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *