देश को नशा मुक्त करना पीएम मोदी का है संकल्प: गृहमंत्री अमित शाह

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र का आज 11वां कार्य दिवस है। लोकसभा में चीन के मुद्दे पर आज भी विपक्ष का हंगामा जारी है। आज लोकसभा में ड्रग्स के मुद्दे पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जवाब देते हुए कहा कि ड्रग्स देश के लिए गंभीर समस्या है। मोदी सरकार ने ड्रग्स के खिलाफ सख्त नीति अपनाई है। ड्रग्स को लेकर कोई सियासत नहीं होनी चाहिए। ड्रग्स पर सरकार की जीरो टॉलेरेंस नीति है। देश को नशा मुक्त करना पीएम मोदी का संकल्प है।

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि सभी राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों को मिलकर नशे के खिलाफ लड़ाई लड़नी होगी। हमें सीमाओं, बंदरगाहों और हवाई अड्डों के माध्यम से ड्रग्स के प्रवेश को रोकने की जरूरत है। राजस्व विभाग, एनसीबी और मादक पदार्थ रोधी एजेंसियों को सामूहिक रूप से नशे के कारोबार के खिलाफ लड़ना होगा।  जो देश हमारे देश में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे हैं वे ड्रग्स से होने वाले मुनाफे का इस्तेमाल उसी के लिए कर रहे हैं। इस गंदे पैसे की मौजूदगी भी धीरे-धीरे हमारी अर्थव्यवस्था को खोखला कर देती है।

NCB प्रत्येक राज्य की मदद करने के लिए तैयार: अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि NCB पूरे देश में जांच कर सकती है। यदि अंतर-राज्यीय जांच करने की आवश्यकता है तो NCB प्रत्येक राज्य की मदद करने के लिए तैयार है। यहां तक कि NIA भी राज्यों की मदद कर सकती है यदि जांच देश के बाहर की जानी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *